नतीजों ने खोली अकालियों के खोखले दांवों की पोलः कैप्टन

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2019 - 06:47 PM (IST)

बटाला: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने उपचुनाव में कांग्रेस की जीत की बृहस्पतिवार को सराहना की और कहा कि जलालाबाद सीट पर शिअद की हार बताती है कि लोगों ने उनके नकारात्मक एजेंडे को खारिज कर दिया है। सिंह ने कहा, ‘‘अकालियों ने अपनी पिछली चुनावी हारों से कोई सबक नहीं सीखा और धर्म का राजनीतिकरण करने समेत नकारात्मक प्रचार में शामिल रही। 

उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल के स्वघोषित गढ़ जलालाबाद में उनकी (शिअद) की हार बताती है कि लोगों ने ‘ उनके नकारात्मक एजेंडे को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। उन्होंने यहां एक बयान में कहा कि लोगों ने यह स्पष्ट कर दिया है कि उन पार्टियों के लिए कोई जगह नहीं है जो लोगों के कल्याण के लिए काम नहीं करती हैं। 

कांग्रेस ने फगवाड़ा, मुकेरियां और जलालाबाद विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की है। शिरोमणि अकाली दल अपनी झोली में केवल दाखा की सीट डाल सका। मुख्यमंत्री ने कहा कि नतीजों ने एक बार फिर अकालियों के खोखले दांवों की पोल खोल दी है। उन्होंने कहा, ‘‘ उपचुनावों को अकाली जनमत संग्रह बता रहे थे जो स्पष्ट रूप से उनके पक्ष में नहीं गया है और पंजाब के लोगों ने एक बार फिर शिअद की अरचनात्मक नीतियों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह नहीं मानते हैं ये चुनाव उनके कार्यकाल पर जनमत संग्रह था। 

सरकार पहले ही अपने कई वादों को पूरा कर चुकी है और पंजाब के लोगों ने दिखा दिया है कि वे अपनी सरकार से क्या चाहते हैं। सिंह ने कहा कि अगर शिअद इन चुनावों को जनमत संग्रह मानते हैं तो उन्हें लोगों ने जवाब दे दिया है। मुख्यमंत्री ने पंजाब में पार्टी की जीत को मुमकिन करने के लिए एक ताकत के रूप में काम करने पर कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं को बधाई दी। दाखा में पार्टी की हार को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मुख्यमंत्री ने अपने पहले चुनाव में कड़ी टक्कर देने के लिए पार्टी उम्मीदवार संदीप संधू की तारीफ की। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News