बड़े पदों पर तैनात बेटों ने भुलाई मां, 2  फीट दीवारों के सहारे रहे रही बुजुर्ग को पड़ने लगे कीड़ें

punjabkesari.in Monday, Aug 17, 2020 - 06:51 PM (IST)

फरीदकोटः बच्चे खुश रहें, अच्छी पढ़ाई करे व उनको दुनिया का हर सुख मिले, इसके लिए मां-बाप सारी जिंदगी क्या नहीं करते, लेकिन शहर में इसके उलट एक ऐसा दृश्य नजर आया, जिसे देखकर इंसानियत शर्मसार हुई, साथ ही हर किसी की आंखे नम हो गई। बूड़ा गुज्जर रोड पर एक बुजुर्ग महिला मिट्टी से बनाई दो-दो फीट की दीवारों के सहारे अपने दिन काट रही है और अब उसके शरीर में कीड़े पड़ने लगे है, क्योंकि बड़े पदों पर तैनात बेटों ने उसे भुलाकर ऐसे हालातों की ओर धकेल दिया है।

PunjabKesari

भले ही एक समाज सेवी संस्था द्वारा बुजुर्ग महिला को सरकारी अस्पताल में दाखिल करवा दिया गया है, लेकिन एक बेटा सरकारी कर्मचारी तो दूसरा लीडर है, जिनकी सताई मां आज  सड़कों पर दिन काट रही है। उक्त गली में खाली पड़ें प्लाटों में दोनों ओर करीब 2-2 फीट ऊंची मिट्टी से बनाई गई दीवारों पर प्लाई के टुकड़े रखकर बनाई छत व इनके बीच दीवारों में पड़ी बुजुर्ग माता सिसकियां ले रही थी। भीषण गर्मी में बिना तय पर कपड़ों के पड़ी महिला के सिर में कीड़े पड़ चुके है। आसापास के लोगों से सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने सालासर सेवा सोसायटी को अवगत करवाया। सोसायटी के सेवादार पहुंचे तो पहले लगा महिला लावारिस होगी, फिर उसके बोटों के बारे पता चलते ही सब हैरान रह गए। परिवार द्वारा एक व्यक्ति को महिला की संभाल के लिए कहा गया था जिसने उन्हें ऐसी जगह पर रखा था। सोसायटी द्वारा उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद फरीदकोट में रैफर कर दिया गया। इस बीच सूचना महिला के पुत्र को दी गई व लोगों ने उसको कोसा। सरकारी अस्पताल में बुजुर्ग माता का पुत्र कैमरे से बचता रहा फिर माता के साथ फरीदकोट चला गया। सूत्रों ने बताया कि माता बेटे संपन्न हैं तो उनकी पोती पी.सी.एस. अफसर है। मां को उन्होंने किसी व्यक्ति के घर छोड़ा हुई था जो इस तरह खाली प्लाट में उन्हें रख रहा था।

ये कहना है मां के लीडर बेटे का
बुजुर्ग माता के लीडर बेटे ने कहा कि उसके भाई के पास रह रही थी, लेकिन पिछले कुछ समय से भाई की पत्नी की तबीयत बहुत खराब हो जाने से वह माता की देखभाल नहीं कर सका व उसने माता की संभाल की जिम्मेदारी किसी को सौंपी थी। फरीदकोट मैडीकल कॉलेज व अस्पताल के चैक करवाने के बाद अब माता उनके पास अबोहर रोड स्थित घर में रह रही है और ठीकठाक है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News