बस में मिली लड़की से शुरू हुई कहानी, पिता को आया Brain Attack

punjabkesari.in Friday, Nov 25, 2022 - 02:35 PM (IST)

जालंधर : जालंधर के एक युवक को कनाडा में पी.आर. का झांसा देकर 2 महीने तक एक एजेंट केन्या और ब्राजील में घुमाता रहा। उसने परिवार से मोटी रकम भी ली लेकिन इसके बावजूद न तो युवक को कनाडा भेजा और न ही उनके पैसे लौटाए। ऐसे में पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की, जांच के बाद थाना नई बारादरी की पुलिस ने एजेंट सुरिंदरपाल पुत्र ज्ञान चंद निवासी गढ़ा रोड फिल्लौर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जो अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

पुलिस को दी गई शिकायत में गुरु नानकपुरा पूर्व निवासी गुरमीत कौर पत्नी जोगिंदर सिंह ने बताया कि 2018 में जब वह नकोदर जा रही थी तो बस में उसकी मुलाकात एक अज्ञात लड़की से हुई, जो इमिग्रेशन ऑफिसर का काम करती थी। उसने अपने बेटे गगनदीप को विदेश भेजने की बात कही तो लड़की ने गुरमीत कौर का नंबर ले लिया। इसके बाद उक्त लड़की गुरमीत कौर को रोज फोन करने लगी।

ऐसे में जब उसे एक एजेंट से मिलने की बात कही गई तो लड़की एजेंट सुरिंदरपाल को अपने साथ ले पुलिस लाइन स्थित एक रेस्टोरेंट में आ गई। एजेंट ने उसे आश्वासन दिया कि वह गगनदीप और उसकी पत्नी को यूरोप भेज देगा और वीजा आने के बाद ही सारे पैसे ले लेगा। आवेदन करने पर दोनों का वीजा रद्द हो गया। सुरिंदरपाल ने उनसे दोबारा मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि वह अकेले ही गगनदीप को कनाडा भेजेंगे लेकिन इसके लिए उन्हें एक महीने ब्राजील में रहना होगा। इसके बाद वह अपना पी.आर. भी लगा देंगे।  

इतना ही नहीं ब्राजील भेजने के लिए एजेंट ने गुरमीत कौर से टिकट के लिए ढाई लाख रुपए मांगे और कहा कि वह वीजा के पैसे बाद में ले लेंगे। 10 दिसंबर 2018 को पैसे मिलने के बाद सुरिंदरपाल ने 26 दिसंबर 2018 को गगनदीप को केन्या का टिकट दिलाया। आरोप है कि गगनदीप को केन्या के एक होटल में एक महीने तक रखा गया और सारा खर्चा उसे ही उठाना पड़ा। जब उन्होंने गगनदीप को ब्राजील भेजने की मांग की तो एजेंट ने पीड़िता से वीजा दिलाने के लिए 4 लाख रुपए की मांग की। बेटे को फंसा देख उसकी मां ने भी एजेंट को 4 लाख रुपए दिए, जिसके बाद गगनदीप ब्राजील पहुंचा लेकिन उसे कनाडा नहीं भेजा गया।

बात करने के बाद पीड़िता ने एजेंट को अपने घर बुलाया और अपने 2 चेक अपने पास रख लिए। खुद को फंसा देख एजेंट ने 1.75 लाख रुपए लौटा  दिए लेकिन गगनदीप को कनाडा नहीं भेजा और बाकी 1.75 लाख रुपए वापस नहीं किए। इसी बीच बेटे की टेंशन के चलते गगनदीप के पिता जोगिंदर सिंह को ब्रेन अटैक आ गया। गगनदीप ब्राजील में फंस गया था, जिसके चलते गुरमीत कौर ने पुलिस में शिकायत की और लंबी जांच के बाद आरोपी एजेंट सुरिंदरपाल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News