ट्रैवल एजेंट से परेशान युवक ने उठाया खौफनाक कदम, सुसाइड नोट में खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 01:47 PM (IST)

फिल्लौर (भाखड़ी) : ट्रैवल एजेंट की ठगी और सट्टेबाजों की ब्लैकमेलिंग से तंग आकर व्यक्ति ने ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली। मृतक परिवार का इकलौता बेटा था, जिसकी एक डेढ़ साल की बेटी भी है। मरने से पहले मृतक ने अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को मोबाइल से मैसेज कर उन सभी लोगों के नाम बताए, जिन्होंने उसे आत्महत्या के लिए मजबूर किया। पुलिस को दिए बयानों में मृतक हिमांशु टंडन (30) पुत्र अशोक टंडन निवासी फगवाड़ा की पत्नी प्रभजोत ने बताया कि उनकी मुलाकात फगवाड़ा निवासी ट्रेवल एजेंट हरजिंदर सिंह से हुई थी, जिसने उसके पति को अमेरिका जाकर सैटल होने का सांझा देकर 35 लाख रुपए में बात तय हुई। ट्रैवल एजेंट ने पति से 16 लाख रुपए एडवांस लिए थे और शेष राशि विदेश पहुंचने के बाद उन्हें चुकानी थी।

उक्त एजेंट उसके पति को 5 महीने तक छोटे मोटे देशों में इधर-उधर घुमाता रहा। फिर उसे कुछ महीनों तक अमेरीका सीमा के पास एक शहर में छिपाकर रखने के बाद,  फोन पर बताया कि उनका आदमी अमेरिका पहुंच गया है और उससे बकाया राशि ले ली है। 5 महीने बाद उसका पति घर लौटा। उसने यहां आकर बताया कि ट्रैवल एजेंट हरजिंदर सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर उससे काफी ठगी की है। 35 लाख रुपए भी ले गए और अमेरिका भी नहीं भेजे।

जब भी उसका पति उनसे रुपए वापस मांगता तो वे उसे जान से मारने की धमकी देते थे जिससे उसका पति परेशान हो जाता था। उसके पति की परेशानी का फायदा उठाकर कुछ सट्टेबाजों ने उसे अपने जाल में फंसा लिया और उसे झूठा दिलासा दिया कि अगर वह सट्टा लगाएगा तो उसका सारा नुकसान वसूल हो जाएगा। ऐसा करके उन्होंने उसके पति से 8 लाख रुपए ठग लिए, अब उल्टा उसे ब्लैकमेल कर उससे और रुपए की मांग कर रहे थे।

बीती रात इन सब से दुखी होकर उसके पति ने घर से चला गया और फिल्लौर पहुंचते ही ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली। उसके पति के मरने से पहले ट्रेवल एजेंट हरजिंदर सिंह और लुधियाना निवासी उसका साथी प्रीत के अलावा  ब्लैकमेल करने वाले सट्टेबाज करण, ईशांत, सिमरन, विक्की और लाली  सभी के नामों का खुलासा किया था, जो उसे हर समय परेशान करते थे, जिस कारण आत्महत्या जैसा कदम उठाना पड़ा। पुलिस ने मृतक की पत्नी के बयान पर मामला दर्ज कर मृतक के मोबाइल फोन को कब्जे में ले लिया है, जिससे उसने मौत से पहले संदेश भेजे थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News