आफत में जान: नंगल डैम के गेट खुलते ही घरों में घुसा पानी, सैंकड़ों एकड़ पर फसल बर्बाद

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2019 - 11:25 AM (IST)

नंगल/रूपनगर(सैनी, राजवीर, विजय): नंगल डैम के गेट खोले जाने के बाद  लोदीपुर, लोदीपुर बरोटू बास, मटौर, निक्कूवाल, मैहंदली कलां, गजपुर, चंदपुर, मीढवां लोअर, कोटला लोअर व शाहपुर आदि में पानी के कारण सैंकड़ों एकड़ फसल बर्बाद हो गई है, जबकि इन गांवों के घरों में पानी घुस गया है।  इससे लोगों को नुक्सान हो रहा है। 

PunjabKesari

सरसा नदी में पानी ज्यादा आया तो स्थिति हो सकती है मुश्किल : डी.सी. सुमित 

जारंगल द्वारा पानी से प्रभावित हुए गांवों का दौरा किया गया। तेज बारिश में एस.डी.एम. श्री आनंदपुर साहिब के साथ पहुंचे डी.सी. ने प्रभावित लोगों से जानकारी ली। डी.सी. ने कहा कि प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध किए हुए हैं तथा अभी तक डरने वाली स्थिति नहीं है।  कहा कि अभी तक पिछली बार के मुकाबले कम पानी आ रहा है। यदि सरसा नदी में पानी अधिक मात्रा में आता है तो मुश्किल हो सकती है। अभी स्थिति नियंत्रण में है और उनके द्वारा श्री आनंदपुर साहिब के प्रभावित गांवों का दौरा किया गया है, जहां पर उन्होंने लोगों को शिफ्ट करने की अपील भी की है। लोगों का कहना है कि अभी वे अपने घरों में ही रहेंगे। डी.सी. ने बताया कि प्रशासन द्वारा स्थिति से निपटने के लिए सभी तरह के प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक रूपनगर हैडवक्र्स से भी 35 हजार क्यूसिक के लगभग पानी आ रहा है। 

PunjabKesari

गांव जिंदवड़ी से सतलुज दरिया पर बने पुल का रास्ता बंद

गांव बेला ध्यानी सहित कई अन्य गांवों में कई संपर्क मार्ग पानी की चपेट में आ चुके हैं और केवल बेला रामगढ़ से भलाण वाला पुल ही एकमात्र रास्ता बचा है तथा गांव जिंदवड़ी से सतलुज दरिया पर बने पुल का रास्ता भी बंद हो चुका है। इस कारण इलाके के लोगों को काफी मीलों दूर घूम कर अपने घरों में आना-जाना पड़ रहा है। रूपनगर के डी.सी. और नंगल के एस.डी.एम. भी निचले इलाकों का लगातार दौरा कर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News