गैस कटर से ATM उखाड़ कर ले गए चोर, सी.सी.टी.वी. कैमरे भी तोड़े

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 10:44 PM (IST)

भवानीगढ़: इलाके में सक्रिय चोर बीती रात गांव घराचों में पंजाब एंड सिद्ध बैंक की ए.टी.एम. मशीन चोरी कर रफूचक्कर हो गए । बैंक अधिकारियों के अनुसार मशीन में 17,300 रुपए की नकदी थी।  जानकारी के अनुसार चोर गांव घराचों में सुनाम-भवानीगढ़ मुख्य सड़क पर बस अड्डे पर पंजाब एंड सिद्ध बैंक की शाखा के बाहर लगे ए.टी.एम. को ही उखाड़ कर ले गए। इस संबंधी बैंक अधिकारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि बीती रात करीब 2.30 बजे आए 2 चोर, जिनके मुंह कपड़े के साथ ढंके हुए थे गैस कटर की मदद के साथ ए.टी.एम. वाले रूम के शटर के ताले तोड़ कर अंदर दाखिल हुए और फि र इन्होंने ए.टी.एम. रूम के बाहर और अंदर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों को तोड़ दिया, जिसके बाद चोर ए.टी.एम. मशीन ही उखाड़ कर ले गए। उन्होंने बताया कि ए.टी.एम. अंदर दाखिल होने पर ही इन व्यक्तियों की हरकतें कैमरे में रिकार्ड हुई हैं और उसके बाद कैमरे तोड़ देने के कारण कुछ भी पता नहीं चला जिससे उनकी पहचान करनी मुश्किल हो रही है।

PunjabKesari

ए.टी.एम. में थी 17,300 रुपए की नकदी 
इस घटना की सूचना उन्होंने तुरंत पुलिस को दी। सूचना मिलने के उपरांत एस.पी. हरिन्द्र सिंह, डी.एस.पी. सब-डिवीजन भवानीगढ़ सुखराज सिंह, थाना प्रमुख भवानीगगढ़ गुरिन्द्र सिंह बल्ल और पुलिस चैक पोस्ट घराचों के इंचार्ज सब-इंस्पैक्टर बलविंद्र सिंह ने अपनी पूरी पुलिस फ ोर्स समेत घटनास्थल पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी। पुलिस की तरफ  से जांच के लिए ङ्क्षफ गर पिं्रट एक्सपर्ट को भी बुलाया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उनकी तरफ  से मामला दर्ज कर पूरी गहराई के साथ इस घटना की जांच की जाएगी।

PunjabKesari

बैंकों और ए.टी.एम. के बाहर सिक्योरिटी गार्ड या चौकीदार का होना जरूरी 
इस मौके पर मौजूद लोगों का कहना था कि बैंकों ने कैश के साथ भरी ए.टी.एम. मशीनों को ईश्वर के सहारे ही छोड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि बैंकों और ए.टी.एम. रूम्ज के बाहर रात के समय सिक्योरिटी गार्ड या चौकीदार का होना जरूरी है। चोर अपनी पहचान छिपाने के लिए मुंह सिर ढंक कर आते हैं और फि र कैमरे तोड़ देते हैं और कई जगह पर तो डी.वी.आर. तक भी साथ ही ले जाते हैं। लोगों का कहना है कि ए.टी.एम. में से चोरी की अनेक  घटनाएं होने के बावजूद अभी तक इनकी सुरक्षा के लिए कोई सख्त कदम नहीं उठाए गए जोकि हैरानी की बात है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News