हद हो गई: ठेकेदारों को नगर निगम की नहीं कोई परवाह, सरेआम कर रहे मनमर्जी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 11:33 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): नगर निगम द्वारा जिन ठेकेदारों को पार्किंग साइटों का टैंडर दिया गया है, वे किस कद्र सिस्टम पर हावी हो गए हैं इसका सबूत फिरोज गांधी मार्कीट में देखने को मिल सकता है जहां पार्किंग ठेकेदार ई-टिकट की जगह सफेद कागज पर रसीद दे रहा है।

यहां बताना उचित होगा कि नगर निगम द्वारा पार्किंग साइटों को ठेके पर देने के लिए जारी किए गए टैंडर में जो शर्तें लगाई गई हैं, उसके मुताबिक फीस की वसूली के बदले में ई-टिकट जारी करना लाजिमी है लेकिन फिरोजगांधी मार्कीट पार्किंग साइट के ठेकेदार को नगर निगम की शर्तों की कोई परवाह नहीं है जिसके द्वारा मैनुअल रसीदें भी प्रिंट करवाने की बजाय सफेद कागज पर रसीद बनाकर दी जा रही है जिससे गाड़ी चोरी होने या रसीद गुम होने पर मालिकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है लेकिन नगर निगम के अफसरों ने मिलीभगत के चलते चुप्पी साधी हुई है।

कमिश्नर के साथ भी हो चुकी है ओवर चार्जिंग

फिरोज गांधी मार्कीट में ई टिकट की जगह सफेद कागज पर रसीद देने की आड़ में पार्किंग ठेकेदार ओवर चार्जिंग भी कर रहा है। इससे पहले नगर निगम कमिश्नर संदीप ऋषि के साथ भी सराभा नगर मार्कीट में ओवर चार्जिंग हो चुकी है। अब फिरोज गांधी मार्कीट में पार्किंग ठेकेदार द्वारा ई-टिकट की जगह सफेद कागज पर रसीद देने की शिकायत भी कमिश्नर के पास पहुंची है जिसे लेकर उन्होंने एडीशनल कमिश्नर को मामले की जांच करके कार्रवाई करने के लिए बोला है।

अश्वनी कुमार, सुपरिंटैंडैंट  ने कहा, “ पार्किंग का काम हैड कर्वाटर के सुपरिंटैंडैंट हरविंद्र डल्ला द्वारा देखा जा रहा है, फिर भी फिरोज गांधी मार्कीट में पार्किंग ठेकेदार द्वारा ई-टिकट की जगह सफेद कागज पर रसीद देने के मामले में जोन-डी की तहबाजारी ब्रांच के इंस्पैक्टर कुलदीप सिंह को भेजकर चैकिंग करवाई जाएगी।”

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News