व्यापार और उद्योग को बढ़ावा देते हुए हरपाल चीमा ने कही यह बात

punjabkesari.in Tuesday, May 10, 2022 - 03:32 PM (IST)

अमृतसर (गुरिन्दर सागर): पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने आज अमृतसर में स्थानीय व्यापारियों, उद्योगपतियों और अन्य व्यापारियों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि उद्योग और व्यापार को बढ़ावा दिए बिना राज्य का विकास संभव नहीं है और मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में हमारी सरकार उद्योगों को गति देकर राज्य की अस्थिर आर्थिक स्थिति को पुनर्जीवित करेगी। अमृतसर और तरनतारन के उद्योगपतियों और व्यापारियों ने हरपाल चीमा का गर्मजोशी से स्वागत किया। 

उन्होंने कहा कि बजट तैयार करने के लिए समाज के हर वर्ग से सुझाव मांगना पंजाब सरकार का ऐतिहासिक फैसला है और यह एक सराहनीय पहल है, जिससे राज्य की जनता बजट में भागीदार बनेगी। वित्त मंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में उद्योग प्रतिनिधियों द्वारा दिए गए सुझावों को ध्यान से सुना और कहा कि सार्वजनिक बजट के लिए प्रत्येक व्यक्ति के सुझावों पर अत्यंत सौहार्द और गंभीरता से विचार किया जाएगा। इसके बाद इस पर उचित निर्णय लेकर लोगों की राय को अमल में लाया जाएगा।

उद्योगों को राज्य के विकास, विकास और रोजगार सृजन की रीढ़ बताते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार द्वारा उद्योगपतियों द्वारा उठाए गए विभिन्न मुद्दों का समाधान किया जाएगा। पिछले 25 वर्षों में किसी भी सरकार ने उद्योगों और उद्योगों के लिए आवश्यक बुनियादी ढाँचे और फोकल प्वाइंट आदि का सार नहीं निकाला है। उन्होंने आश्वासन दिया कि आम आदमी पार्टी सरकार जनता के मुद्दों को जनता के बजट में पूरी प्राथमिकता देगी।

'जन बजट' के संबंध में हरपाल चीमा ने कहा कि लोग अपने सुझाव पंजाब सरकार के साथ-साथ अपने निर्वाचन क्षेत्र या जिले के विधायक को लिखित रूप में पोर्टल और Finance.punjab.gov.in या punjabdabudget0gmail.com पर भेजें। डिप्टी कमिश्नर को दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह लोगों के सुझाव लेने के लिए पूरे पंजाब में भी जा रहे हैं ताकि लोगों से सीधे संपर्क के जरिए जनहितैषी बजट तैयार किया जा सके। इस मौके पर प्यारे लाल सेठ, कृष्ण कुमार कुक्कू, अरविंदरपाल सिंह, संदीप खोसला, कमल डालमिया, रंजन अग्रवाल, मुकेश नंदा, सुरिंदर सिंह, जतिंदरपाल सिंह, सुरिंदर दुग्गल आदि ने अपने विचार रखे।

इस अवसर पर विधायक इंद्रबीर सिंह निज्झर, विधायक जीवन ज्योत कौर, विधायक जसविंदर सिंह रामदास, विधायक जसबीर सिंह संधू, विधायक दलबीर सिंह, विधायक डॉ. अजय गुप्ता, कुलपति डॉ. जसपाल सिंह संधू, डिप्टी कमिशनर हरप्रीत सिंह सूदन आदि उपस्थित थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News