सिख परिवार को कट्टरपंथियों ने दी जान से मारने की धमकी, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 10:39 AM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): पाकिस्तान के सिंध प्रांत के शहर जैकबाबाद निवासी एक सिख परिवार दहशत के वातावरण में जीवन व्यतीत कर रहा है क्योंकि उस पर कट्टरपंथियों ने हमला कर घायल कर दिया तथा उसकी बेटियों से भी गाली-गलौच किया। अब उसे परिवार सहित जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। सिंध प्रांत के हिन्दू संगठनों के चेयरमैन नारायण दास भील ने इस घटना की निन्दा करते हुए समूह सिख संगठनों तथा हिन्दू संगठनों को कट्टरपंथियों का डट कर मुकाबला करने को कहा है।

पीड़ित हरीश सिंह निवासी जैकबाबाद ने बताया कि जब वह अपनी बेटियों को स्कूल से लेने गया तो वहां स्थानीय मुसलमानों द्वारा उसे जान से मारने की धमकियां दी गईं। उसने बताया कि हमला करने वालों ने उसकी बेटियों को जान से मारने तथा अगवा करने की भी धमकियां दीं। इस दहशत के वातावरण के चलते न तो उसकी बेटियां स्कूल जा रही हैं और न ही वह घर से बाहर निकल रहा है।

उसने कहा कि उसने पाकिस्तान में रह रहे सिख परिवारों विशेषकर जो पाकिस्तान सरकार में जान-पहचान रखते हैं, से भी अपील की है कि उसके परिवार की रक्षा की जाए। उसने बताया कि मामला 26 जनवरी को शुरू हुआ था जब वह अपनी बेटियों को स्कूल से वापस ला रहा था तो रास्ते में बहुत भीड़ थी। बाइक सवार मुसलमानों ने उसे तथा उसकी बेटियों को गालियां निकालीं तथा जान से मारने की धमकियां देनी शुरू कर दीं। इसके बाद से ही उसे लगातार जान से मार देने की धमकियां मिल रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News