आज हजारों की गिनती में दिल्ली के जंतर-मंतर में पहुंचेंगे किसान, केंद्र सरकार ने उठाया ये कदम

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 10:05 AM (IST)

पटियाला : दिल्ली कूच को लेकर शंभू और खनौरी बॉर्डर में आज संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक और मजदूर किसान मोर्चा के सीनियर नेताओं की मीटिंगों में ऐलान किया गया कि दिल्ली कूच की तैयारियां मुकम्मल हैं, जिसमें पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली नहीं जाएंगे परन्तु राजस्थान, मध्य प्रदेश, यूपी, गुजरात, महाराष्ट्र, पश्चिमी बंगाल, कर्नाटक, केरला और अन्य स्टेटों से हजारों किसान दिल्ली जंतर मंतर में जाकर रोष रैली करेंगे। दूसरी तरफ किसानों की इस तैयारी को देखते हुए केंद्र सरकार ने 500 के करीब किसान नेताओं के देश अंदर ट्वीटर और अन्य सोशल मीडिया अकाऊंट बंद कर दिए हैं, जिसको लेकर किसानों अंदर भारी रोष है।

यह भी पढ़ें: सुबह-सुबह किसान नेता सरवन पंधेर हुए Live, दिल्ली कूच को लेकर कही ये बातें

गत दिन शंभू बॉर्डर पर की प्रैस कॉन्फ्रैंस दौरान नेताओं ने कहा कि इस समय पर शंभू बॉर्डर पर पहुंची रिपोर्टों अनुसार पूरे देश में से हजारों किसान बसों द्वारा, रेल गाड़ियों द्वारा दिल्ली की ओर चल चुके हैं, जिस कारण केंद्र सरकार को हाथों पैरों की पड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट फैसला है कि वे पूरा शांतिमयी प्रदर्शन करेंगे, जो राज्य के किसान जहां से जहां से दाखिल होंगे, वह सीधा जंतर मंतर जाएंगे परन्तु यदि पुलिस उनको रोकेगी तो वह वहीं धरना लगाएंगे।

यह भी पढ़ें: यूक्रेन खिलाफ युद्ध लड़ने के लिए मजबूर हुए पंजाब के 2 युवक, जानें पूरा मामला

किसान नेताओं ने कहा कि पंजाब के किसान शंभू और खनौरी बॉर्डर पर पहुंच कर रैलियां करेंगे और केंद्र का पिट स्यापा करेंगे। नेताओं ने कहा कि केंद्र लगातार अफवाहें उठा रही है कि आंदोलन खत्म हो गया है, जबकि असलियत यह है कि यह संघर्ष फिर तेज हो रहा है। नेताओं ने कहा कि मोदी को झुकना पड़ेगा और किसानों की एम.एस.पी. को लेकर अन्य मांगें माननी पड़ेंगी। दूसरी तरफ देर शाम तक खनौरी बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा भेजी प्रपोजल को लेकर दोनों बड़े ग्रुपों में एकता की बात को लेकर मीटिंगें जारी थी तथा आज किसान मोर्चा को लेकर सारी बात स्पष्ट हो जाएगी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News