पंजाब में बढ़ रहा कोरोना संकट, ट्रेवल हिस्ट्री और संपर्क न होने बावजूद आ रहे पॉजिटिव मरीज

punjabkesari.in Wednesday, Jun 17, 2020 - 03:58 PM (IST)

पंजाब: पंजाब में कोरोना की रफ्तार अनलॉक चरण के बाद तेज होती साफ दिखाई दे रही है। राज्य में लॉकडाउन के दौरान ग्रीन जॉन में आए जिले भी अब संक्रमित हो रहे है। हर दिन बढ़ रहा ये आंकड़ा राज्य सरकार के लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है। पंजाब में कोरोना का सबसे अधिक प्रभाव राज्य के महानगरों अमृतसर, जालंधर, लुधियाना को हो रहा है। बीते दिन भी पंजाब में 104 लोग संक्रमित रिपोर्ट किए गया जो की चिंता का विषय है। इसी के साथ बीते दिन कल राज्य में 7 मौते होने से स्थिति नियंत्रण से बाहर होने का भी अनुमान लगाया जा सकता है।    


चौंकाने वाली बात ये है कि बीते दिन मिले सभी पॉजिटिव मरीजों में से 48 के पास न तो यात्रा इतिहास है और न ही पॉजिटिव मामले से संपर्क है। शेष मामलों में, 23 पॉजिटिव के संपर्क, 12 मामले इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी (ILI) और 14 मामलों में संक्रमण का स्रोत पंजाब के बाहर का है। इससे  राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 3371 पर पहुंच जबकि 72 की मौत हो चुकी है और 2461 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है। 

पंजाब में अभी तक के हालात 
पंजाब में बीते दिन के आंकड़ों के हिसाब से राज्य में अब कोरोना के 838 एक्टिव केस दर्ज किए गए है। बुधवार को अभी तक जालंधर के 31 नए केस नए आ चुके है। अमृतसर में भी अभी तक एक एएसआई समेत 5 नए पॉजिटिव  केस रिपोर्ट हुए है जबकि एक की मौत हो चुकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News