पंजाब कांग्रेस भवन में पुलवामा हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 08:55 AM (IST)

चंडीगढ़/जालन्धर (धवन) : पंजाब कांग्रेस भवन चंडीगढ़ में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सी.आर.पी.एफ. के जवानों पर हुए आतंकी हमले को देखते हुए शहीद जवानों को श्रद्धांजलि भेंट की गई। पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ के नेतृत्व में इक  हुए कांग्रेसियों ने शहीदों को श्रद्धा के फूल अर्पित करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा के लिए कुर्बानी देने वाले इन जवानों  की शहीदी को पूरा देश नमन कर रहा है।

इन जवानों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी। जाखड़ ने इस अवसर पर कहा कि आतंकवाद से मुकाबला करने के लिए पूरा देश एकजुट है तथा मानवता केदुश्मन आतंकवाद को मुंह की खानी पड़ेगी। 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में पंजाब के 4 जवानों ने शहीदियां प्राप्त की थी जिनमें मोगा जिले के जैमल सिंह, रूप नगर जिले के कुलविंद्र सिंह, तरनतारन जिले के सुखविंद्र सिंह तथा गुरदासपुर जिले के मनिन्द्र सिंह शामिल थे। जाखड़ ने कहा कि पूरा देश इन शहीदों के साथ खड़ा है और पंजाब सरकार इन शहीदों के परिवारों को हरसंभव मदद देने के लिए तैयार है।

अलगाववाद राष्ट्र के लिए एक बड़ी चुनौती है पर हम सभी देशवासी मिलकर आतंकवाद को रोकेंगे। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का हरेक रूप निदंनीय है तथा जो लोग इसके साथ जुड़े हुए हैं उनका अंत अवश्य होगा। देश की एकता व अखंडता को क्षति पहुंचाने के लिए आतंकियों के मंसूबे कभी भी सफल नहीं होंगे। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि हम राजनीति हिंसा के बावजूद यह कहना चाहते हैं कि इस मुद्दे पर पूरा राष्ट्र एक मंच पर एक साथ खड़ा है। आतंकियों ने पाकिस्तान के इशारे पर केवल जम्मू-कश्मीर पर हमला नहीं बल्कि पूरे देश पर हमला बोला है, उसे सबक सिखाने का यह सही मौका है। केंद्र सरकार को इस हमले को देखते हुए त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए तथा पाकिस्तान के विरुद्ध केंद्र जो भी कदम उठाएगा उसका हम पूरा समर्थन करेंगे। इस अवसर पर पंजाब के शहीद हुए जवानों को श्रद्धासुमन अॢपत करते हुए कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि यह समय राजनीति करने का नहीं है बल्कि आपसी एकता दिखाने का है ताकि दुश्मन देश को भी पता चल जाए कि आतंकवाद के मुद्दे पर सभी पार्टियां एक मंच पर खड़ी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News