पार्टी को दिन में तारे दिखा सकते हैं दो बड़े अकाली नेता!

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 10:55 AM (IST)

लुधियाना(मुल्लांपुरी): शिरोमणि अकाली दल (ब) में से बागी होकर राज्यसभा सांसद सुखदेव सिंह ढींडसा ने अपनी पार्टी शिरोमणि अकाली दल (डैमोक्रेटिक) बनाकर बड़ी हलचल पैदा की थी लेकिन अब जिस बड़े धमाके की खबर राजनीतिक हलकों में उड़ी है, यदि उसे सच माना जाए तो शिअद (ब) में बैठे 2 बड़े कद के नेता दिन में तारे दिखाने जैसी कार्रवाई को कभी भी अंजाम दे सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि अकाली दल के ताजा हालात के मद्देनजर व भाजपा से गठजोड़ टूटने पर ये दोनों बड़े कद के नेता भविष्य में बड़ी पारी खेलने के मूड मेें हैं। 

चाहे शिअद (ब) के प्रधान सुखबीर बादल पार्टी में बैठे सभी सीनियर नेताओं पर हर समय पैनी नजर रख रहे हैं लेकिन पिछले महीने से ये दोनों नेता पार्टी में अपने स्तर पर बातचीत करके चर्चा में देखे जा सकते हैं। बताया गया कि दिल्ली में बैठी भाजपा भी 2022 में किसी बड़े कद के सिख नेता को मुख्यमंत्री बनाने के लिए अभी से जोड़-तोड़ करने लग गई है जिस कारण राजनीतिक हलकों में यह चर्चा भी है कि कहीं भाजपा ‘कोई नवां चंद न चढ़ा दे’ और जिन 2 नेताओं बारे अंदरखाते बातचीत हो रही है, वे दोनों दिन में तारे न दिखा दें।

लुधियाना में 6 नए चेहरों पर पत्ता खेल सकता है अकाली दल
शिरोमणि अकाली दल (ब) के प्रधान सुखबीर बादल और यूथ विंग के राष्ट्रीय नेता पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया आजकल 2022 में केवल अकाली दल की सरकार बनाने के लिए बड़ी तैयारी में जुटे बताए जा रहे हैं। पता चला है कि मजीठिया पंजाब की विभिन्न विधानसभा खासकर 35 सीटों पर नए पत्तों का खेल खेलने के लिए नए चेहरे ढूंढ रहे हैं। यदि लुधियाना जिले की 14 सीटों की बात करें तो 2 देहाती आरक्षित विधानसभा हलकों में नए चेहरे जिनमें एक एस.सी. भाईचारे का नेता और दूसरी महिला बताई जा रही है, जबकि इसी तरह 2 जनरल हलकों में एक पर यूथ नेता की लाटरी लग सकती और दूसरी जगह पर नया चेहरा सामने आ सकता है। इसी तरह लुधियाना शहर की 6 सीटों में से 3 पर नए चेहरों पर पत्ते खेले जा सकते हैं जिनमें हिंदू और शहरी सिख के अलावा एक और नेता दावेदार है। कुल मिलाकर 6 सीटों पर शिरोमणि अकाली दल भाजपा से गठजोड़ टूटने पर नए पत्तों के साथ नई पारी खेलने के मूड में है। इस संबंधी नए चेहरों की आए दिन निगरानी की जा रही है। कई स्थानों पर अदला-बदली करने के भी असार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News