संयुक्त शिक्षक मोर्चा ने शिक्षा मंत्री को वेतन मुद्दे को लेकर लिखा पत्र, दी यह चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Feb 25, 2022 - 09:47 PM (IST)

अमृतसर  (दलजीत शर्मा):  पंजाब में हजारों शिक्षक और नॉन टीचिंग स्टाफ की जनवरी 2022 के वेतन और वेतन आयोग के बकाया रुके हुए हैं। इसके अलावा पूरे पंजाब में फरवरी वेतन देने के लिए कोई बजट उपलब्ध नहीं है, जिससे निकट भविष्य में वेतन मिलने की संभावना भी कम है। संयुक्त शिक्षक मोर्चा पंजाब जिला अमृतसर ने इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार शर्मा के माध्यम से प्रमुख सचिव और शिक्षा मंत्री को रोष पत्र भेजकर वेतन के मुद्दे को हल करने की मांग की है। अगर न होने पर 4 मार्च को जिला स्तरीय रोष प्रदर्शन करने के चेतावनी दी है।

इस मौके पर शिक्षक मोर्चा के जिला संयोजक गुरदीप, अश्विनी अवस्थी, राकेश कुमार और सह संयोजक मलकीत सिंह कद्दगिल,  संत सेवक सरकारिया ने कहा कि पंजाब सरकार के वित्त विभाग और शिक्षा विभाग ने वेतन और बकाया के भुगतान के लिए समय पर बजट उपलब्ध नहीं कराया। इससे कर्मचारियों को गंभीर आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है। नेताओं ने शिक्षा विभाग द्वारा कुछ शिक्षकों को वेतन के बकाया को निकालने को इस संकट का जिम्मेदार कहने की सख्त निंदा करते कहा था कि पंजाब सरकार द्वारा कर्मचारियों को दिए गए लंगड़ा वेतन आयोग के पिछले साढ़े 5 साल के एरियर और महंगाई भत्ते के बकाये का दबाए हुए हैं। सरकार ने केवल 4 महीने की शेष राशि जारी करने का निर्णय लिया है, जिसके लिए पर्याप्त बजट की कमी वित्त विभाग की घोर अक्षमता है। 

सरकारी अनदेखी के कारण, अवैतनिक शिक्षक बैंक ऋण किस्तों सहित परिवार के अन्य खर्चों को पूरा करने में असमर्थ हैं। वहीं वित्त वर्ष का आखिरी महीना होने के कारण बिना वेतन प्रात हुए आयकर भुगतान की तलवार भी लटकी हुई है। सुच्चा सिंह टरपई, गुरबिंदर सिंह खैहरा, हरदेव सिंह भकना, अमरीक सिंह, मंगल टांडा, गुरदेव सिंह ने मांग की कि पंजाब के सभी स्कूलों और प्राथमिक ब्लॉकों को आवश्यक वेतन बजट प्रदान किया जाए। मांग के अनुसार चालू माह फरवरी 2022 के वेतन, वेतन आयोग का बकाया और वेतन भी बिना देरी के जारी हो सके। यदविंदर सिंह संधू, राजेश कुमार पराशर, निर्मल सिंह, दिलराज सिंह, दिनेश कुमार, सुखदेव सिंह बलदेव मनन्न और निर्मल सिंह सहित अन्य लोग इस अवसर पर उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News