डाक्टरों की मीटिंग में हुआ जमकर हंगामा, सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा Video

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 05:48 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत शर्मा) : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के हॉल में रविवार देर शाम  कुछ डॉक्टरों द्वारा खूब हंगामा किया गया। मीटिंग में कुछ डॉक्टर द्वारा एक-दूसरे से धक्का-मुक्की करते हुए जमकर गाली-गलौच किया गया। अनुशासन तथा शांति की बात करने वाले वाइट कोर्ट डॉक्टरों द्वारा किसी भी मर्यादा को ध्यान में न रखते हुए अपनी आवाज उठाई गई। डॉक्टरों के इस हंगामे की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

जानकारी के अनुसार इंडियन मेडिकल एसोसिएशन कि रविवार देर शाम मीटिंग रखी गई थी जिसमें एसोसिएशन के तकरीबन सभी मैंबर शामिल हुए थे। इसी दौरान  एसोसिएशन के नए पद को लेकर कुछ डॉक्टरों में आपसी विवाद हो गया। एसोसिएशन द्वारा लगाई गई मुख्य स्टेज के आगे एक डॉक्टर द्वारा दूसरे डॉक्टर को धक्के दिए गए। इसी दौरान जमकर गाली-गलौच किया गया। डॉक्टर द्वारा एक-दूसरे की वीडियो अपने मोबाइल पर बनानी शुरू कर दी तथा फिर वीडियोग्राफी को भी रोकने की कोशिश की गई।

यह विवाद काफी समय तक चलता रहा। हालात यहां तक पैदा हो गए की डॉक्टर एक-दूसरे को नीचा दिखाने के लिए बोलते समय मर्यादा को भी भूल गए। कुछ डॉक्टरों द्वारा वीडियो खुद ही कई लोगों तथा सोशल मीडिया ग्रुप पर वायरल कर दी गई। वायरल वीडियो में डॉक्टर एक-दूसरे से धक्का-मुक्की करते तथा गाली गलौच करते देखे तथा सुने जा सकते हैं। अनुशासन तथा शांति की बात करने वाले डॉक्टर गाली-गलौच तथा धक्का-मुक्की करते हुए देखकर लोग भी काफी मजाक उड़ा रहे हैं तथा बोल रहे हैं कि राजनेताओं तथा इन लोगों में क्या फर्क है।

लोग बोल रहे हैं कि पदों के लिए राजनेता लड़ते हैं तथा अब कुछ डॉक्टर भी पद प्राप्ति के लिए एक-दूसरे से उलझ कर अपने शांति तथा अनुशासन के  व्यवसाय पर सवालिया निशान लगा रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो के संबंध में जब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के स्टेट वाइज प्रधान डॉ. आर.एस सेठी से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि बीती शाम जनरल बॉडी की मीटिंग बुलाई गई थी। मीटिंग में मेंबर आए हुए थे। इसी दौरान अमृतसर मेडिकल एसोसिएशन के कुछ पदाधिकारियों द्वारा चुनाव को लेकर मीटिंग का माहौल खराब किया गया। डॉक्टर सेठी ने कहा कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की स्टेट कमेटी से आज्ञा लेकर ही मीटिंग बुलाई गई थी। 

उधर इस संबंध में जब अमृतसर मेडिकल एसोसिएशन के नेता डॉक्टर उप्पल से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि यह एसोसिएशन का अंदरूनी मामला है, वह कुछ नहीं कहना चाहते फोन काट दिया। अमृतसर मेडिकल एसोसिएशन के नेता डॉक्टर राहुल से इस बारे बातचीत करने के लिए फोन किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ नहीं पता। जब उनसे पूछा गया कि आप खुद तो मीटिंग में हुए हंगामे की वीडियोग्राफी कर रहे थे तो वह बाद में कहने लगे कि उन्हें फूड प्वाइजनिंग हुई है अभी वह बात करने की हालात में नहीं है, कुछ समय के बाद में बात करेंगे और फोन काट दिया है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के चुनाव में विभिन्न पदों को लेकर अमृतसर मेडिकल एसोसिएशन भी मैदान में है तथा उसके द्वारा भी अपने पदाधिकारियों को खड़ा किया गया है। कुछ दिन पहले भी कुछ डॉक्टरों द्वारा चुनाव की प्रक्रिया में भी हंगामा हुआ था तथा उस समय चुनाव की प्रक्रिया कुछ समय के लिए निलंबित कर दी गई थी तथा अभी तक इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा किसी भी नई तिथि का ऐलान नहीं किया गया है जिसमें दोबारा चुनाव की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News