युवकों से डेटिंग कर बुलाती थी घर, पति के लिए रखा था Code Word, तीसरे शिकार बारी जो हुआ...

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 12:32 PM (IST)

खरड़ (अमरदीप, रणबीर) : थाना सिटी पुलिस ने हनी ट्रैप मामले में एक महिला को उसके पति व एक अन्य साथी समेत गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान छाया उर्फ ​​पूजा पत्नी कमलजीत सिंह, कमलजीत सिंह उर्फ ​​विक्की व उनके साथी सुंदर कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। थाना सिटी के एस.एच.ओ. हरजिंदर सिंह ने बताया कि हनी ट्रैप मामले में शामिल प्रतीक सिंगला निवासी हरियाणा के करनाल में इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान चलाता है। उसके परिजनों ने पुलिस से शिकायत की कि डी.एस.पी. खरड़ रुपिंदर दीप कौर सोही ने कहा कि प्रतीक सिंगला के परिजनों को एस.एम.एस. मिला उनका बेटा प्रतीक सिंगला को किसी ने किडनैप कर लिया है।

अपहरणकर्ता द्वारा उनसे इसके बदले 20 लाख की फिरौती मांगी जा रही है। एस.एच.ओ. सिटी  के नेतृत्व में ए.एस.आई.  नरिंदर सिंह के साथ गठित विशेष टीम द्वारा जांच शुरू की गई तो अपहरणकर्ताओं ने जिस मोबाइल नंबर  से फिरौती मांगी जा रही थी उसे ट्रैक करके मौके पर छापेमारी कर इस साजिश में शामिल एक महिला सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार मौके पर ही दबोच लिया। उनके द्वारा बंदी बनाए गए प्रतीक सिंगला को उनके चंगुल से छुड़ाया गया। डी.एस.पी. ने बताया कि आरोपी छाया पूरे प्लान के साथ इंस्टाग्राम के जरिए अलग-अलग लोगों खासकर युवाओं से दोस्ती करके ऑनलाइन डेट करती थी। जो उसके झांसे में आ जाता था, उसे वह अपने घर बुला लेती थी, जहां तीनों उस व्यक्ति को बंदी बनाकर उससे फिरौती वसूलने का धंधा चला रहे थे।

पति को घर बुलाने के लिए  इस्तेमाल करती थी कोड वर्ड 

इस महिला के झांसे में फंसा कोई भी शख्स अगर उसके घर आता तो अगले कदम के तौर पर वह उस शख्स के सामने अपने पति को बुलाती और एक कोड वर्ड का इस्तेमाल कर कहती कि आप बाहर हो तो खाना बाहर ही खा आओ। इसका मतलब यह हुआ कि युवक उसके साथ घर में मौजूद था। कमलजीत सिंह और उसका दोस्त जहां भी हों, वह जल्दी घर आ जाए। प्रतीक के मामले में जब वे दोनों घर पहुंचे तो छाया प्रतीक सिंगला के साथ रोमांटिक होने का नाटक कर रही थी और उन्होंने अन्य लोगों की तरह प्रतीक को बंदी बना लिया और बलात्कार का मामला दर्ज करने की धमकी देते हुए मारपीट करके धमकाया और प्रतीक से 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी। इस रकम का बंदोबस्त करने के लिए प्रतीक सिंगला  अपने परिवार से कहता था। शक होने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। इससे पहले कि ये तीनों आरोपी अपने मंसूबे में कामयाब हो पाते, पुलिस की सतर्कता की बदौलत इन्हें पकड़ लिया गया। अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच के दौरान आरोपियों ने स्वीकार किया कि इससे पहले उन्होंने हरियाणा में ही एक व्यक्ति से 75 हजार सहित सोने की चेन और एक अन्य व्यक्ति से 14 लाख रुपए की फिरौती वसूल चुके हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News