Encounter में मारे गए गैंगस्टर तेजा का करीबी साथी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 08:48 AM (IST)

फिल्लौर (भाखड़ी): पुलिस के साथ एनकाऊंटर में मारे गए गैंगस्टर तेजा के करीबी साथी विक्की वलैतिया को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मृतक गैंगस्टर तेजा पुलिस के साथ हुए एनकाऊटर से 10 घंटे पहले विक्की के पास रुका हुआ था। उसे अवैध हथियार और गाड़ी भी तेजा देकर गया था। आज डी.एस.पी. जगदीश राज ने बताया कि फिल्लौर पुलिस के थाना प्रभारी इंस्पैक्टर सुरिंदर कुमार और उनकी पुलिस पार्टी ने मृतक गैंगस्टर तेजा के करीबी साथी विक्की वलैतिया पुत्र सतनाम सिंह वासी गांव पत्ती बादल थाना गोराया को एक अवैध पिस्टल, 2 मैगजीन और सफेद रंग की नए मॉडल की स्कॉर्पियों कार के साथ गिरफ्तार किया है।

तेजा खालिस्तानियों से मिलकर खराब करने वाला था पंजाब का माहौल 
तेजा की देश विरोधी गतिविधियों को लेकर खुफिया एजैंसियां उसकी हर गतिविधि पर नजर रख रही थीं। पुलिस एनकाऊंटर में जख्मी हुए गैंगस्टर युवराज सिंह जोरा को जब फिल्लौर पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर पटियाला जेल से थाने लाई तो पूछताछ में जोरा ने बताया कि वह तेजा से मिला था। तेजा ने उसे बताया कि पुर्तगाल में बैठे खालिस्तानियों के वह संपर्क में है। उसे वहां से जो निर्देश मिलेंगे वह पंजाब में वही करेगा। इसके लिए उसे अवैध हथियार मिल चुके हैं। वह अपने गैंग में नए लड़कों को शामिल करेगा। तेजा ने बताया कि खालिस्तानी संगठन पंजाब में उसे टार्गेट किलिंग करवाने की जिम्मेदारी सौंपने वाला है, परंतु उससे पहले ही बस्सी पठाना में पुलिस के साथ हुए एनकाऊंटर में तेजा अपने 2 साथियों मनी और पीता के साथ मारा गया।

एक महीना पहले तेजा के पास खालिस्तानी संगठनों द्वारा अवैध हथियार तो पहुंचा दिए गए, पर तेजा के पास कोई कार नहीं थी। तेजा ने जोरा को लोगों के पास से गाडिय़ां छीनने के निर्देश दिए। इसके बाद जोरा ने जैसे ही फगवाड़ा से क्रेटा कार छीनी तो वहां की पुलिस उसका पीछा करते फिल्लौर तक आ गई, जहां पुलिस के साथ मुठभेड़ में सिपाही कुलदीप बाजवा शहीद हो गया। जब पंजाब पुलिस तेजा को पकडऩे के लिए उसका पीछा कर रही थी तो उसके पास एक नहीं बल्कि 2 लग्जरी गाडिय़ां थीं। तेजा को ये 2 नई गाडिय़ां किसने खरीद कर दीं, पुलिस इसकी जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News