Punjab: नशे में सड़क पर झूमता दिखा युवक, लोगों ने Video बना किया वायरल

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 10:05 AM (IST)

अमृतसर: आजकल नशा पूरे राज्य में पैर फैला चुका है। नशे के कारण कई घर तबाह हो रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर अब फिर से नशे में झूमते एक युवक की वीडियो काफी वायरल हो रही है। जानकारी अनुसार ये सारा मामला थाना बी डिविजन के अधीन आते इलाके न्यू आजाद नगर वेरका इलाके से संबिधत है। उक्त युवक की मौके की लोकेशन न्यू आजाद नगर सिथ्त प्रधान बेअंत सिंह फट्टों वाले की दुकान के सामने की बताई जा रही है।

खास बात यह है कि वायरल हुई वीडियो में युवक नसें में पूरी तरह से धुत्त हुआ है और उससे सही प्रकार से खड़ा भी नहीं हुआ जा रहा है। वीडियो में युवक एक गली के मुहांने पर नशे में धुत्त हुआ है और उसकी आंखे ज्यादा नशा करने कारण बंद हो रही है और उससे खड़ा भी नहीं हुआ जा रहा। वह गली के पास खड़ा नशे में बुरी तरह से झूम रहा है। बता दें कि गुरू नगरी में अब कुछ दिनों के बाद ही नशें में झूमते युवक या युवतियों की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इससे साफ है कि गुरु की नगरी में नशा की बिक्री काफी धड़ल्ले से हो रही है। अधिकतर लोगों का यहीं कहना है कि ऐसे वीडियो सामने आने पर पुलिस तालाब की छोटी मच्छलियों को तो पकड़ लेती है, परंतु बड़े मगरमच्छों पर हाथ नहीं डालती।

यानि कि पुलिस नशा करने वाले छोटे-मोटे नशेड़ियों पर ही मामले दर्ज करती है और नशा बेचने वालों पर हाथ नहीं डालती। इसके अतिरिक्त पुलिस अगर नशें पर कार्रवाई करती भी है तो मात्र मैडीकल स्टोरों वालों पर रेड करती है, जबकि बड़ा नशा करने वाले (स्मैक, हैरोइन) आदि बेचने वालों पर कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं करती। पुलिस पर अक्सर समय-समय पर ये भी आरोप लगते रहे है कि उनके सरंक्षण में ही नशा बेचने का धंधा सरेआम चलता है और पुलिस की सैटिंग के बिना ये गौरव धंधा किसी भी कीमत पर नहीं चल सकता। वहीं कुछ इलाका निवासियों ने बताया कि अगर नशेड़ियों के विरुद्व‌ बोलते है या ता फिर पुलिस को बताते है तो नशेड़ी उनको ही टारगेट करते है। आखिर इन नशेड़ियों को कहां से जानकारी मिलती है कि उन्होंने ही पुलिस को जानकारी दी है। इसका सीधा मतलब है कि पुलिस फोर्स में अभी भी कुछ काली भेंडे ऐसी हैं जोकि इन अपराधिक तत्वों का किसी ना किसी प्रकार से सहयोग करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News