Punjab : Vigilance का एक और Action, रिश्वत लेता मीटर रीडर गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 11:03 PM (IST)

बठिंडा (विजय): पंजाब में विजीलैंस की एक और कार्रवाई सामने आई है। बताया जा रहा है कि विजीलैंस ने गुरमीत सिंह मीटर रीडर, सब डिविजन, श्री मुक्तसर साहिब को 500 रुपए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। जानकारी देते विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मीटर रीडर को सन्दीप कुमार निवासी टिब्बी साहिब रोड, श्री मुक्तसर साहिब की तरफ से मुख्यमंत्री एंटी क्रप्शन एक्शन लाइन पर प्राप्त ऑनलाइन शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्त्ता ने आरोप लगाया है कि उक्त बिजली मुलाजिम ने उसकी आटा चक्की के मीटर का रीडिंग समय बिजली के अधिक लोड का डरावा देकर शिकायतकर्त्ता से 2000 रुपए रिश्वत मांगी थी और 500 रुपए बतौर रिश्वत हासिल की थी जिस कारण शिकायतकर्त्ता ने यह पैसे लेने की वीडियो रिकार्डिंग कर ली थी जो उसने विजीलैंस को शिकायत के साथ बतौर सबूत दे दी है।

विजीलैंस ब्यूरो की तरफ से इस शिकायत की जांच के दौरान उक्त दोषी की तरफ से शिकायतकर्त्ता से रिश्वत हासिल करता पाया गया, जिसके पर आधार पर उक्त मीटर रीडर के विरुद्ध भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकद्दमा दर्ज करके विजीलैंस ब्यूरो के थाना बठिंडा में दर्ज करके आगे कार्रवाई आरंभ कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News