सतलुज में पानी बढऩे से 81 भैंसें बहीं

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2019 - 08:16 AM (IST)

नंगल(सैनी): नंगल डैम से सतलुज दरिया में पानी छोड़ने से नंगल सब-डिवीजन के गांव कलितरां में गुज्जरों की दरिया में बैठी करीब 81 भैंसें बह गईं। इलाके में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण प्रतिदिन की तरह भैंसों को दरिया में नहलाने के लिए लेकर गए थे।

ज्यादातर भैंसें पानी में बैठी थीं कि तभी अचानक पानी ज्यादा आने से वह पानी में बह गईं। गांव के सरपंच भूपिन्द्र सिंह लाडी और डा. देवेन्द्र शर्मा ने बताया कि गर्मियों के दिनों में बाहर से पानी की तलाश में आए 3-4 गुज्जर परिवारों ने गांव के श्मशान घाट के नजदीक अपने पशु रखे थे क्योंकि गर्मियों के दिनों में चारा और पानी उनको इन जगहों पर मिल जाता है।

 दरिया में बही भैंसों में से ज्यादातार दरिया के किनारे मृत मिलीं और कइयों का अभी पता नहीं चल सका। नंगल के तहसीलदार इंद्रदेव सिंह ने कहा कि होशियारपुर साइड से कुछ परिवार गर्मियों के मौसम में सतलुज दरिया के किनारे अपने पशु लेकर आए थे और पानी बढऩे के कारण इन परिवारों के पशु दरिया में बह गए। उनके द्वारा भेजी गई टीम ने मौके पर जाकर जायजा लिया और करीब 81 भैंसें बह जाने की सूचना है। इसकी रिपोर्ट बनाकर जल्दी ही भेजी जा रही है ताकि उन्हें इसका मुआवजा मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने मई माह के अंत में ही पानी छोडऩे के लिए अलर्ट जारी कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News