वैस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण पंजाब में बदलेगा मौसम, आने वाले 48 घंटों का जानिए हाल

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 12:02 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): होशियारपुर व आसपास में पिछले एक हफ्ते से भीषण गर्मी पड़ रही है। सुबह ही पारा 28 डिग्री सैल्सियस तक पहुंच रहा है और दिन में तापमान 37 डिग्री सैल्सियस तक जा रहा है। बुधवार सुबह भी पारा 27 डिग्री सैल्सियस रहा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो होशियारपुर समेत पूरे पंजाब में बादल छाए रह सकते हैं, वहीं शुक्रवार से मौसम में तेजी से बदलाव आएगा और कुछ जगहों पर बूंदाबांदी तो कुछ जगहों पर गरज के साथ छींटे भी पड़ने से आसार तेज हैं। ऐसे में लोगों को गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे राहत मिलेगी।

बढ़ते तापमान पर कोरोना के असर का नहीं है वैज्ञानिक प्रमाण
हैल्थ एक्सपर्ट डाक्टरों के अनुसार अभी तक इस बात का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं मिला है कि तापमान बढ़ने से कोरोना वायरस पर असर पड़ता है। इसलिए लोगों को लगता है कि यदि ए.सी. ऑन कर दिया तो तापमान कम होगा और वायरस फैलेगा, जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। लोग ए.सी. और कूलर को ऑन कर सकते हैं। वायरस संक्रमित इंसान के छींकने या खांसने के दौरान निकलने वाले ड्रॉप्लैट्स से फैलता है। ऐसे में जो लोग मास्क पहने होंगे, उन तक नहीं पहुंच पाएगा।

वैस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार अप्रैल महीने में वैस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण लगातार मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। इस दौरान धूप भी निकल रही है और तापमान में कमी आ रही है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से जिले में भीषण गर्मी पड़ रही है, सुबह होते ही तीखी धूप खिल रही है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हवा में प्रदूषण बहुत कम होने से दिन भर धूप निकलने के कारण लोगों को गर्मी का एहसास तेज होने लगा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 48 घंटों के दौरान मौसम में बदलाव आएगा।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News