पंजाब में बदला मौसम का मिजाज, तेज आंधी-तूफान से छाया अंधेरा

punjabkesari.in Friday, May 10, 2024 - 05:50 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पंजाब में आज मौसम ने अचानक अपना मिजाज बदल लिया। दोपहर के बाद अचानक मौसम में आए बदलाव से गर्मी से राहत मिली, लेकिन आसमान पर छाए काले बादलों और हवा से उड़ती धूल-मिट्टी के कारण दिन में ही अंधेरा हो गया। जालंधर, होशियारपुर, गुरदासपुर समेत पंजाब के कई इलाकों में जहां तेज हवाएं चली और उसके बाद  बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। इसके साथ ही कई इलाकों में ओलावृष्टि की भी खबर सामने आई है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से जहां तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया था। बारिश और हवा के बाद तापमान अचानक गिर गया, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। हालांकि मौसम विभाग ने 10 मई को ही मौसम में बदलाव की पूर्व चेतावनी जारी कर दी थी, इसी दौरान आज अचानक आये तूफान से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

PunjabKesari

हाल ही में पंजाब में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई थी। विशेषज्ञों का कहना है कि ओलावृष्टि खड़ी फसल के लिए हानिकारक साबित होती है। उनका कहना है कि फिलहाल येलो अलर्ट है, लेकिन आने वाले दिनों में मौसम में बड़ा बदलाव हो सकता है. विशेषज्ञों ने बताया कि येलो अलर्ट को कई बार ऑरेंज अलर्ट में बदलते देखा गया है। इसके चलते संबंधित लोगों को व्यवस्था बनानी चाहिए।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News