...जब शिक्षा मंत्री के साथ मीटिंग में शामिल हुआ कोरोना पॉजिटिव कौंसलर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 14, 2021 - 05:26 PM (IST)

भवानीगढ़ (विकास): बीते दिनों नगर कौंसिल के प्रधान और अध्यक्ष पद की चयन मीटिंग के दौरान कोरोना पॉजिटिव चल रहे एक कौंसलर की तरफ से कथित रूप में एकांतवास भंग कर मीटिंग में शामिल होने की चर्चा ज़ोरों पर है। एक तरफ स्थानीय लोग इसको काउंसलर की बड़ी लापरवाही बता रहे हैं, वही दूसरी तरफ लोग एकांतवास भंग कर कोरोना संबंधी सभी नियमों की सरेआम उल्लंघन करने पर प्रशासन को भी कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। 

ज़िक्रयोग्य है कि मीटिंग में राज्य के शिक्षा मंत्री सिंगला की तरफ से विशेष तौर पर शिरकत की गई थी और स्थानीय प्रशासन के अधिकारीयों समेत नगर कौंसिल दफ़्तर में शहर के नए चुने 14 कौंसलर समेत कांग्रेस पार्टी के नेताओं और वर्करों के अलावा पुलिस प्रशासन समेत नगर कौंसिल दफ़्तर का सारा स्टाफ भी मौजूद था। इस संबंधी सरकारी अस्पताल भवानीगढ़ में तैनात ऐ.एस.आई. काका राम ने इसकी पुष्टि करते बताया कि उक्त कौंसलर की बीती 3 अप्रैल को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और उक्त को अगले दिन विभाग की तरफ से सेहत किट मुहैया करवा कर घर में ही 17 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया था।

इसके अलावा चर्चा यह भी चल रही है कि उक्त कौंसलर ने कथित तौर पर सिविल प्रशासन को अपने एकांतवास होने संबंधी लिखित पत्र भेज कर कहा था कि वह नगर कौंसिल की अध्यक्षीय का दावेदार है परन्तु अब उसके कोरोना पॉजिटिव होने के कारण चयन मीटिंग को कुछ दिनों के लिए आगे किया जाएगा। हालांकि काउंसलर की तरफ से ऐसे किसी पत्र के मिलने के बारे में प्रशासन साफ़ तौर पर इंकार कर रहा है। ऐस.डी.ऐम. डा. कर्मजीत सिंह का कहना है कि न उक्त कौंसलर की तरफ से उनके दफ़्तर को चयन आगे करने के लिए कोई पत्र भेजा है और न उनको किसी कौंसलर के कोरोना पॉजिटिव होने की कोई जानकारी है।

कोई तकलीफ़ न होने पर ही मीटिंग में गया था: संबंधी कौंसलर 
उधर दूसरी तरफ जब उक्त कौंसलर के साथ संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि मुझे बुख़ार होने के कारण विभाग की तरफ से घर में ही रहने के लिए कहा था परन्तु सेहत विभाग के कर्मचारियों ने उन्होंने यह नहीं बताया कि कितने दिन तक घर में ही रहना है। कल उनको किसी तरह की कोई तकलीफ नहीं थी तो वह मीटिंग में भाग लेने गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News