बसों का 8 लाख का काम 12 लाख में क्यों? पंजाब कांग्रेस प्रधान राजा वड़िंग से पूछे जा सकते हैं सवाल

punjabkesari.in Tuesday, May 10, 2022 - 11:31 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): पिछली कांग्रेस सरकार में चर्चित रहे पूर्व ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वड़िंग के कार्यकाल दौरान पंजाब के सरकारी अदारे पी.आर.टी.सी. और पंजाब रोडवेज की बसों के बेड़े में शामिल की गई बसों के मामले के मौजूदा ट्रांसपोर्ट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने जांच करवाने का आदेश दे दिया है। भुल्लर का कहना है कि बसों की खरीद और पंजाब से बाहर दूसरे राज्यों में बॉडी लगवाने संबंधित कई शिकायतें मिलीं हैं। मामलों की गंभीरता को देखते आधिकारियों को जांच का आदेश दे दिया है और जल्दी रिपोर्ट देने के लिए कहा है। ट्रांसपोर्ट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि बेड़े में शामिल हुई इन 825 बसों बारे कई शिकायतें मिल चुकी हैं। मुलाजिम और अधिकारी जहां इन बसों पर लगी बॉडी में नुक्स बता रहे हैं, वहीं कुछ शिकायतें इन बसों की खरीद में गड़बड़ी सम्बन्धित भी मिलीं हैं।

मंत्री भुल्लर ने कहा कि इस बात पर भी शक पैदा होता है कि इन बसों की बॉडी राजस्थान के जयपुर की एक फर्म से लगवाई गई है जबकि पंजाब और पड़ोसी राज्य हरियाणा में बहुत-सी बस बॉडी बिल्डर मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि शिकायतों में कहा गया है कि जिस तरह की बॉडी राजस्थान से तकरीबन 12 लाख रुपए के खर्च पर लगवाई गई है, वही बॉडी पंजाब में काम करने वाले 8-9 लाख रुपए में लगाने के लिए तैयार हैं। मंत्री भुल्लर ने कहा कि इस तरह ही कई अन्य तथ्यों को ध्यान में रखते उन्होंने ट्रांसपोर्ट विभाग के उच्च आधिकारियों को मामले की जांच करवाने के लिए कहा है। एक सवाल के जवाब में ट्रांसपोर्ट मंत्री भुल्लर ने कहा कि जांच में हर तथ्य की परख की जाएगी और जरूरत पड़ी तो पूर्व ट्रांसपोर्ट मंत्री और मौजूदा पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग को भी जांच में शामिल करके पूछताछ की जाएगी।

उन्होंने कहा कि यदि शिकायत सच्ची पाई गई तो फिर कानून अपना काम करेगा और कानून के लिए कोई मंत्री और अधिकारी बड़ा नहीं होता। कुछ स्थानों पर सरकारी बसें तेल न होने के कारण खड़ी होने बारे पूछे गए सवाल पर मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि वास्तव में कई स्थानों पर स्टाफ की कमी है जिसको जल्दी पूरा कर दिया जाएगा और बसें सड़कों पर चलेंगी क्योंकि पैसों की कोई समस्या नहीं है। पी.आर.टी.सी. को महिलाओं के मुफ्त सफर की राशि बकाया होने के कारण हो रही परेशानी सम्बन्धित भी ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कहा कि यह भी जल्दी ही जारी हो जाएगी।

लोगों की ओर से नकारे गए शख्स के साथ भी मिलते हैं हमारे सी.एम. यही बदलाव है: भुल्लर
मुख्यमंत्री भगवंत मान और कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बीच मुलाकात को लेकर गर्माई राजनीतिक बयानबाजी के माहौल पर टिप्पणी करते ट्रांसपोर्ट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि यह बहुत हैरानी की बात है कि कांग्रेस के नेताओं का कोई भी एक स्टैंड नहीं है। कोई बयान दे रहा है कि एक महीने से समय मांग रहे थे तब जाकर नवजोत सिंह सिद्धू को सी.एम. भगवंत मान से समय मिला है, कोई कह रहा है कि राज्यपाल को मिले थे और उसी कारण सी.एम. मान ने सिद्धू को बुलाया है। भुल्लर ने कहा कि सच्चाई यह है कि भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार बदलाव की सरकार है और नवजोत सिंह सिद्धू को समझ जाना चाहिए कि उन जैसे एक हारे और नकारे हुए शख्स को भी पंजाब का मुख्यमंत्री मिलने के लिए समय दे रहे हैं जो व्यवस्था में बदलाव का प्रतीक है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News