पंजाब सरकार दिल्ली की सरहदों से वापस मुड़ने वाले किसानों का करेगी स्वागत

punjabkesari.in Friday, Dec 10, 2021 - 10:56 PM (IST)

मानसा (ब्यूरो): पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मानसा में रैली को संबोधित करते हुए कहा है कि राज्य सरकार दिल्ली सरहदों से मुड़ने वाले किसानों का स्वागत करेगी। किसानों, खेत मज़दूरों और संयुक्त किसान मोर्चो के नेताओं को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह लोगों की जीत है और समाज के अलग-अलग वर्गों की बेमिसाल एकता ने मोदी सरकार को काले बिल वापस लेने के लिए मजबूर कर दिया। चन्नी ने कहा कि करीब एक साल से किसानों की मांगों की तरफ ध्यान न देने के बावजूद भाजपा नेता अब किसानों की जीत से राजनीतिक लाभ लेने की फिराक में हैं और इसको पंजाब में चुनावी कार्ड के तौर पर इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने भाजपा नेताओं को इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर राजनीति करने से सचेत रहने की याद दिलाते कहा कि देश के किसान और लोग एक साल से अधिक समय से उनके सब्र का इम्तिहान लेने वाली मोदी सरकार और इस के नेताओं को कभी भी माफी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए यह कोई आसान जीत नहीं थी क्योंकि उनको मोदी सरकार के अहंकार की भारी कीमत चुकानी पड़ी क्योंकि आंदोलन दौरान 700 से अधिक किसानों ने अपनी जानें कुर्बान कर दीं।

चन्नी ने कहा कि उनकी सरकार हमेशा ही किसानों और मज़दूरों के साथ खड़ी है और उन्होंने किसानों की हर संभव मदद की है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने आंदोलन दौरान अपनी जान गंवाने वाले 350 के करीब किसानों के पारिवारिक सदस्यों को नौकरियां और वित्तीय सहायता भी दी है और पंजाब के बाकी शहीद किसानों के परिवारों को भी जल्द ही यह सुविधा दी जाएगी।

चन्नी ने कहा कि कई वायदे जैसे कि बिजली की सस्ते दरों, पानी और बिजली के बिलों को माफ करना और रेत -बजरी के रेटों को घटाना सिर्फ़ 70 दिनों में पूरा कर दिया गया है। प्रसिद्ध गायक और कांग्रेसी नेता सिद्धू मूसेवाला और विधायक नाजर सिंह मानशाहिया ने भी मुख्यमंत्री चन्नी के प्रयासों की सराहना की और मानसा क्षेत्र के विकास कार्यों के लिए ग्रांटें मंजूर करने के लिए उनका धन्यवाद किया। मुख्यमंत्री ने लाभपात्रियों को 5-5 मरले के प्लाट के प्रमाण-पत्र भी बांटे। मानसा के विकास को यकीनी बनाने के लिए मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि उन्होंने पहले ही मानसा के हरेक हलके लिए 15 करोड़ रुपए की राशी मंजूर की है। मुख्यमंत्री चन्नी ने भिक्खी कस्बे को सब-डिविज़न का दर्जा देने और सिविल अस्पताल मानसा को अपग्रेड करने, सीवरेज प्रोजैक्ट और स्थानीय सरकारी कालेज में पोस्ट ग्रैजुएट पाठ्यक्रम शुरू करने का भी ऐलान किया। इस मौके पूर्व विधायक अजीत इन्द्र सिंह मोफर, पूर्व विधायक मंगत राय बांसल, जिला प्रधान मंजू बांसल, इंचार्ज बुढलाडा मंजू भट्टी, बिक्रम मोफर, अर्शदीप गग्गोवाल, यूथ नेता गुरप्रीत बिकी, राम सिंह सरदूलगढ़, पूर्व डिप्टी स्पीकर जसवंत सिंह भाईके और ज़िला यूथ कांग्रेस के प्रधान श्री चाहल मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News