रामूवालिया के प्रयासों से दुबई एयरपोर्ट पर रोकी महिला और उसकी 4 माह की बेटी भारत पहुंची

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 10:01 AM (IST)

संगरूर(सिंगला): पूर्व केंद्रीय मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया के प्रयासों से दुबई एयरपोर्ट पर रोकी गई एक महिला और उसकी 4 माह की बच्ची भारत पहुंच गई है। रामूवालिया ने बताया कि अपनी साढ़े 4 माह की मासूम बेटी समेत भारत से कैनेडा वापस लौट रहे पंजाब के जिला फरीदकोट के गांव जीवन वाला निवासी नवरीत कौर और बेटी दिलसीरत कौर समेत दुबई हवाई अड्डे से वापस पंजाब पहुंच गए हैं। 

रामूवालिया ने बताया कि बेटी नवरीत कौर कैनेडा की नागरिक है। इसी तकनीकी कारण सेदुबई के एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने बेटी दिलसीरत कौर (लगभग साढ़े 4 महीने) को तो कैनेडा जाने की अनुमति दे दी थी, परन्तु सब कुछ सही होने के बावजूद भी एयरपोर्ट अधिकारियों ने दिलसीरत कौर की मां नवरीत कौर को कैनेडा जाने की आज्ञा नहीं दी। मां नवरीत कौर ने अधिकारियों को कहा कि हम दोनों को वापस भारत भेज दो तो दुबई के अधिकारियों ने तकनीकी दोष बता कर कहा कि बेटी दिलसीरत कौर जन्म के आधार पर कैनेडियन नागरिक है, वह भारत वापस नहीं जा सकती। जब लड़की के परिवार ने इस मामले से बलवंत सिंह रामूवालिया को अवगत कराया तो उन्होंने तुरंत एक्शन लेते बेटी को भारत लाने के लिए दुबई स्थित भारतीय दूतावास से बात की। 

उन्होंने दूतावास को बताया कि नवरीत कौर को कोरोना वायरस के कारण आगे नहीं जाने दिया गया। रामूवालिया ने भारतीय दूतावास को नवरीत कौर और छोटी बेटी दिलसीरत कौर को जल्द से जल्द भारत पहुंचाने की अपील की, जिस कारण अब दोनों मां-बेटी पंजाब पहुंच गई हैं। बलवंत सिंह रामूवालिया ने कहा कि कठिनाई के समय प्रवास से जुड़े भारतीय पंजाबियों की मदद के लिए केंद्र सरकार विदेशों में तकनीकी खामियों का हल निकालने पर विशेष ध्यान दे ताकि नवरीत कौर और छोटी बेटी दिलसीरत कौर जैसे भारतीय परेशान न हों। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News