कैश की दिक्कत, अधिकांश ATM ठप्प, लोग परेशान

Thursday, December 07, 2017 11:56 AM
कैश की दिक्कत, अधिकांश ATM ठप्प, लोग परेशान

बठिंडा (परमिंद्र): महानगर में लगे विभिन्न बैंकों विशेषकर सबसे बड़े बैंक एस.बी.आई. (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) के अधिकांश ए.टी.एम. तथा डिपॉजिट मशीनें ठप्प पड़ी हैं। बैंकों में कैश की डिलीवरी रुकी हुई है जिस कारण ए.टी.एम्ज में पैसे नहीं डाले जा रहे। इससे लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ ए.टी.एम्ज पर ‘नॉट वर्किंग’ के बोर्ड लगाए गए हैं, जबकि जो मशीनें चल रही हैं उन पर ‘नो कैश’ की तख्तियां लगाई गई हैं। यही हाल उक्त बैंक की कैश डिपॉजिट मशीनों का है। अमरीक सिंह रोड व हनुमान चौक पर लगाए गए बैंक की दोनों मशीनें बंद पड़ी हैं। लोगों का कहना है कि संबंधित बैंक द्वारा ग्राहकों की परेशानियों का समाधान नहीं किया जा रहा व अब फिर से नोटबंदी जैसे हालात बनने लगे हैं। 


कैश न मिलने से लोगों में रोष
अमरीक सिंह रोड पर एस.बी.आई. के ए.टी.एम. अक्सर खराब रहते हैं, जिससे आसपास इलाके के लोगों को दिक्कतें पेश आती हैं। एक ए.टी.एम. तो पिछले & महीनों से खराब चल रहा है व अभी तक उसे ठीक नहीं किया गया। यही नहीं अमरीक सिंह रोड स्थित ब्रांच में लगी कैश डिपॉजिट मशीन में भी अक्सर कोई न कोई दिक्कत रहती है, जिस कारण उपभोक्ताओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। कैश निकलवाने आए अमरजीत सिंह निवासी बङ्क्षठडा ने बताया कि एस.बी.आई. के कई ए.टी.एम्ज बंद हैं। इनमें अमरीक सिंह रोड के अलावा गोनियाना रोड पर भट्टी रोड के नजदीक स्थापित ए.टी.एम. तथा भट्टी रोड गली नं. 6-7 के नजदीक स्थापित ए.टी.एम. शामिल हैं। 


सैलरी आई लेकिन नहीं मिला कैश
गौरतलब है कि महीने का पहला सप्ताह होने के कारण अधिकांश लोगों की सैलरी भी आ चुकी है लेकिन कैश नहीं मिल रहा। बैंकों के कुछेक ए.टी.एम्ज में सुबह पैसे डाले जा रहे हैं लेकिन अधिकांश ए.टी.एम. दोपहर तक ही खाली हो जाते हैं। इसके बाद लोगों को कैश नहीं मिल पा रहा जिससे उनकी दिक्कतें बढ़ गई हैं। बैंक की एक ब्रांच में पैसे निकलवाने पहुंचे मनीष कुमार, सरताज आदि ने बताया कि पिछले साल नोटबंदी के कारण इस प्रकार के हालात बने हुए थे लेकिन अब तो नोटबंदी के बिना ही लोगों को दिक्कतों से गुजरना पड़ रहा है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!