मासूम की पुकार-अगर छोड़ना ही था तो क्यों दिया जन्म

punjabkesari.in Sunday, Apr 30, 2017 - 12:07 PM (IST)

पठानकोट (शारदा, आदित्य):सिविल अस्पताल में जम्मू-कश्मीर की नाबालिगा मां बच्ची को अस्पताल में  छोड़कर रफूचक्कर हो गई। पुलिस ने मामले की जांच करने के बाद युवती विरुद्ध मामला दर्ज किया है। डिवीजन नं. 1 के प्रभारी इकबाल सिंह ने बताया कि 16 अप्रैल को अस्पताल में आई जम्मू-कश्मीर निवासी नाबालिगा ने एक बच्ची को जन्म दिया था। नवजात बच्ची की देखरेख हेतु उसकी मां भी वहां रह रही थी परन्तु गत 20 अप्रैल को नाबालिग मां अपनी बच्ची को अस्पताल में ही छोड़कर छूमंतर हो गई।   

एस.एम.ओ. डा. भूपिन्द्र सिंह ने कहा कि नवजन्मी बच्ची प्रीमैच्योर होने के कारण अस्पताल में अंडर ऑब्जर्वेशन थी। अस्पताल प्रबंधन को जब बच्ची के मां के फरार होने की सूचना मिली तो पुलिस को सूचित किया गया। इसके इलावा पुलिस व जिला चाइल्ड प्रोटैक्शन अधिकार पठानकोट को भी जानकारी मुहैया करवा दी गई है। थाना प्रभारी इकबाल सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रबंधन की शिकायत के चलते इसकी सूचना जे.एंड के. की कठुआ पुलिस को दे दी गई है।  


उल्लेखनीय है कि  नाबालिगा की मां ने बताया था कि वह 2 बेटियों सहित जम्मू-कश्मीर के जिला कठुआ में रहती है। उसके पति की मौत हो चुकी है। वह मजदूरी करके अपने बच्चों का पेट पालती है। उसके पड़ोस में ही रहने वाला प्रवासी व्यक्ति सदामा  उसकी अनुपस्थिति में उसकी बेटी से दुष्कर्म करता रहा। गत दिनों पेट में दर्द होने पर उसकी बेटी ने उसे बताया कि वह गर्भवती है।  वह बदनामी के  बचने के लिए बेटी को लेकर पठानकोट अस्पताल आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News