करोड़ों के घोटाले की जांच के लिए पुलिस कमिश्नर ने गठित की स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम

punjabkesari.in Tuesday, Sep 12, 2017 - 09:36 AM (IST)

अमृतसर(महेन्द्र): स्थानीय इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट कार्यालय में हुए करोड़ों के घोटाले की जांच के लिए पुलिस कमिश्नर स्थानीय ए.डी.सी.पी.-1 परमजीत सिंह के नेतृत्व में 4 सदस्यीय स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम (एस.आई.टी.) का गठन कर दिया है।

 इसमें ए.सी.पी. सर्बजीत सिंह बाजवा, थाना ई.ओ. विंग के प्रभारी अमर स्वरूप तथा थाना सिविल लाइन के प्रभारी शिव दर्शन सिंह के नाम शामिल हैं। गठित की गई एस.आई.टी. की टीम सोमवार को ट्रस्ट कार्यालय खुलते ही अपने पूरे दल-बल के साथ आ पहुंची और सारा दिन ट्रस्ट कार्यालय के संबंधित कमरों में पड़े कई प्रकार के रिकार्ड खंगालती रही। एस.आई.टी. टीम ट्रस्ट कार्यालय में तैनात एस.ई. राजीव सेखड़ी, अकाऊंटैंट विशाल शर्मा तथा आडिटर अरविन्द्र सिंह भट्टी की उपस्थिति में रिकार्ड खंगालती रही। 

ट्रस्ट कार्यालय को अंदर व बाहर से बंदकर की जाती रही तहकीकात
ऐ.डी.सी.पी.-1 परमजीत सिंह के नेतृत्व में एस.आई.टी. टीम ने कुछ जानकारियां हासिल करते ही ट्रस्ट कार्यालय को अंदर व बाहर दोनों तरफ से कुछ समय के लिए बंद करवा दिया था। उस दौरान आम जनता को जहां ट्रस्ट कार्यालय में प्रवेश नहीं होने दिया जा रहा था, वहीं ट्रस्ट कार्यालय के अंदर कर्मचारियों को कुछ समय के लिए अंदर ही बंद रहना पड़ा। 

कमरों से अलमारियां बाहर निकाल कर खंगाले गए रिकार्ड 
एस.आई.टी. टीम ने जहां डी.सी.एफ.ए. दमन भल्ला बैठा करते थे, उस कमरे के साथ-साथ महिला अकाऊंट अफसर टीना वोहरा के कमरे से भी अलमारियां बाहर निकाल कर उसमें से कई प्रकार के रिकार्ड निकलवा कर उनकी छानबीन की। इसमें से कुछ रिकार्ड पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। 

सी.वी.ओ. द्वारा की गई जांच रिपोर्ट भी पुलिस ने की हासिल
इस संबंध में ऐ.डी.सी.पी.-1 परमजीत सिंह गिल ने बताया कि स्थानीय निकाय विभाग के सी.वी.ओ. एस.एस. मानक द्वारा की गई जांच रिपोर्ट उन्हें मिल चुकी है। उनके आधार पर उन्होंने मामले की जांच आगे बढ़ा दी है। जब उनसे यह पूछा गया कि जांच के पहले दिन उन्हें कुछ कामयाबी भी हासिल हुई या नहीं, तो उन्होंने कहा कि अभी तो उनकी टीम ने रिकार्ड खंगालना शुरू ही किया है। करोड़ों का किया गया घोटाला कोई छोटा-मोटा मामला नहीं है, बल्कि इसकी पूरी जांच के लिए कुछ दिन तो लगेंगे ही। यह मामला एक ही दिन में साफ नहीं होने वाला है, बल्कि इसके लिए अभी गहराई से जांच की जानी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News