अंग्रेजों के समय होने वाली बीट पैट्रोलिंग फिर से करेगी पुलिस फोर्स

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2017 - 08:46 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि): अंग्रेजों के समय पुलिस फोर्स को मजबूत करने की करवाई जाने वाली बीट  पैट्रोलिंग को अब फुट पैट्रोलिंग के नाम से कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से शुरू किया गया। पुलिस कमिश्नर आर.एन. ढोके ने 20 मुलाजिमों की तैयार की गई टीम को सोमवार को पुलिस लाइन से हरी झंडी देकर रवाना किया।

इससे पहले पुलिस कमिश्नर ने शहर के प्रमुख मार्कीटों के प्रधान अकाल मार्कीट के मनप्रीत सिंह बंटी, शू मार्कीट के बिट्टू गुंबर, चौड़ा बाजार के संजीव चौधरी, जसपाल सिंह, पिंडी स्ट्रीट के जी.एस. चावला, घुमार मंडी के पवन बत्तरा, जे.के. वर्मा, इलैक्ट्रोनिक मार्कीट के जसमीत मक्कड़ और सभी जी.ओ. व थाना प्रभारियों के साथ मीटिंग की और फुट  पैट्रोलिंग को सफल बनाने के लिए सुझाव व सहयोग मांगा।

वहीं सभी ने पुलिस का पूरा साथ देने की बात कही। पुलिस कमिश्नर ढोके के अनुसार फुट  पैट्रोलिंग का मकसद आमजन का पुलिस के साथ तालमेल बढ़ाना और क्राइम कंट्रोल व डिटैक्ट करना है। फुट  पैट्रोलिंग पंजाब के 6 शहरों में शुरू की गई है। शुरू आत में महानगर के 7 मुख्य भीड़भाड़ वाले इलाकों को चुना गया है। जहां होने वाले छोटे क्राइम को कंट्रोल करने के लिए फुट  पैट्रोलिंग करवाई जा रही है। प्रत्येक इलाके में हर समय 2 मुलाजिम ड्यूटी करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News