बारिश की राहत,बीमारियों को न्योता-तीन संस्थानों से लारवा मिलने पर  चालान काटा

punjabkesari.in Saturday, Jun 24, 2017 - 12:25 PM (IST)

मोगा : बारिश से जहां लोगों को राहत मिल रही है वहीं बीमारियों ने दस्तक देना शुरु कर दिया है। इसी के मद्देनजर सेहत विभाग व नगर निगम की विशेष टीम ने शुक्रवार को संयुक्त तौर पर कार्रवाई करते हुए शहर में एंटी लारवा को लेकर अभियान चलाया। सेहत विभाग व निगम की टीम की तरफ से सैनेटरी इंस्पैक्टर सुमन कुमार और महेंद्र पाल लूंबा की अगुआई में शहर के विभिन्न इलाकों में चैकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान फोकल प्वाइंट मोगा के कई स्थानों पर जलाशयों की जांच की गई। 

 

विभाग की टीम ने इस दौरान तीन संस्थानों से लारवा मिलने पर उनका चालान काटा तथा मंगलवार को नगर निगम के कमिश्नर के पास आने के आदेश दिए। इसके अलावा टीम ने घरों व फैक्टरियों में भी जांच की। जानकारी देते हुए महेंद्र पाल ने बताया कि टीम ने मरीज की रिहायशी के 300 मीटर के दायरो में कूलर और पानी वाले स्त्रोतों की सफाई करवा दी है। 

 

इस मौके पर सैनेटरी इंस्पैक्टर सुमन कुमार ने कहा कि टीम द्वारा हर रोज इस मुहिम के तहत काम किया जाएगा तथा घरों आदि में लारवा मिलने पर जुर्माना किया जाएगा। इस मौके पर जिला एपीडीमा लोजिस्ट डॉ. मुनीश अरोड़ा ने सभी पब्लिक संस्थाओं के मुखियों से अपील की है कि वह अपने अधीन बिल्डिंग की निगरानी करने व कूलर का पानी हर हफ्ते बदले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News