सावधान!‘बेटा तुम्हारे पापा बुला रहे हैं’ कहने वाले शरारती तत्वों से दूर रहें बच्चे

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 12:42 PM (IST)

पठानकोट(आदित्य): बेटा तुम्हारे पापा बुला रहे हैं। पठानकोट के सभी बच्चों को एक संदेश है कि अगर मोटरसाइकिल या कार पर कोई भी व्यक्ति ऐसा कहे तो उसके ऊपर ध्यान न देकर जल्द अपने घर की ओर भाग जाओ या अपने दुकानदारों को इसकी सूचना दो। यह संदेश बच्चों को इसलिए दिया जा रहा है क्योंकि पठानकोट क्षेत्र में बच्चों की किडनैपिंग का गिरोह सक्रिय हो चुका है। 

अभी हाल ही में गत दिवस मॉडल टाऊन निवासी महाजन ने अपना पूरा नाम न बताने की शर्त पर बताया कि गत दिवस उनका 9 वर्षीय पुत्र साइकिल पर मॉडल टाऊन में घर के पास साइकिल चला रहा था कि अचानक 2 व्यक्ति मोटरसाइकिल पर आए और उनके बेटे को कहने लगे कि आपके पापा बुला रहे हैं, इसलिए हमारे साथ चलो। उनका बेटा उसी समय अपनी साइकिल की रफ्तार तेज करके साथ लगते गुरुद्वारे के पास पहुंचा, जहां काफी लोग खड़े थे। लोगों को देख मोटरसाइकिल सवार उसी समय वहां से रफूचक्कर हो गए। यही नहीं क्षेत्र के एक शिक्षण संस्थान में भी 2 व्यक्ति गए और एक बच्चे का नाम लेकर कहने लगे कि उसे घर लेकर जाना है। 

शिक्षण संस्थान ने समझदारी दिखाते हुए उक्त बच्चे को उनके साथ नहीं भेजा तथा छानबीन करने पर वे लोग भी शिक्षण संस्थान से अचानक रफूचक्कर हो गए। देश के बड़े-बड़े महानगरों में ऐसी घटनाएं आए दिन घटित हो रही हैं। यही नहीं समाचार पत्रों व टी.वी. चैनलों में भी आए दिन ऐसी घटनाओं के बारे में अधिकतर रोजाना सीरियल द्वारा सूचित किया जाता है परन्तु इसके बावजूद लोग इसके बारे में जागरूक नहीं हो पा रहे हैं। क्षेत्र में रह रहे लोगों को चाहिए कि अगर ऐसी घटना कभी भी उनके साथ घटित होने लगे तो वे शीघ्र पुलिस प्रशासन को इसकी जानकारी दें तथा अपने बच्चों का ध्यान रखें और उन्हें अकेला बाहर दूर तक न जाने दें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News