लोकसभा चुनाव: सरहदी क्षेत्र में पंजाब पुलिस व BSF का अहम कदम, लोगों से की ये अपील

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 03:21 PM (IST)

दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया): लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए एस.एस.पी. गुरदासपुर हरीश दायमा के नेतृत्व में आज पंजाब पुलिस, बी.एस.एफ. के जवानों द्वारा सीमा क्षेत्र के बहरामपुर, दौरागला आदि जगहों पर फ्लैग मार्च निकाला गया। यह फ्लैग मार्च बहरामपुर थाने से शुरू हुआ।

PunjabKesari

इस संबंध में जानकारी देते हुए एस.एस.पी. ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की घोषणा कर दी गयी है, जिसके बाद पूरे देश में आदर्श चुनाव संहिता लागू हो गयी है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा आदर्श चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन किया जा रहा है और पिछले कुछ दिनों से कई संस्थाएं चुनाव प्रक्रिया में शामिल हैं और साथ-साथ विभिन्न राजनीतिक दलों को भी आदर्श चुनाव आचार संहिता के निर्देशों से अवगत कराया गया है। उन्होंने कहा कि आज के प्लैग मार्च का मंतव लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करना है।  उन्होंने कहा कि लोगों को आदर्श चुनाव संहिता का पालन करने का संदेश देने के साथ ही यह संदेश भी दिया गया है।

एसएसपी ने कहा कि जिला प्रशासन की पूरी टीम इन चुनावों को निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि लोगों को किसी से डरने या दबाव में आने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि इस फ्लैग मार्च के माध्यम से असामाजिक तत्वों को यह संदेश भी दिया गया है कि वे चुनाव के दौरान भय या आतंक का माहौल बनाने के बारे में सोचें भी नहीं, क्योंकि  ऐसे तत्वों के साथ जिला प्रशासन और उनके सुरक्षा बल निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

इस मौके पर एस.एस.पी गुरदासपुर हरीश दायमा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और किसी भी असामाजिक तत्व को शरारत करने का मौका नहीं दिया जाएगा। उन्होंने अपील करते कहा कि मतदान एक संवैधानिक अधिकार है और सभी मतदाताओं को बिना किसी भय के अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंचना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस और अन्य सुरक्षा बल लोगों की सुरक्षा के लिए दिन-रात मौजूद हैं। इस मौके पर डीएसपी दीनानगर सुखविंदर पाल सिंह, डीएसपी बलजीत सिंह थाना प्रमुख बहरामपुर अवतार सिंह, दीनानगर हरप्रीत सिंह समेत बड़ी संख्या में पुलिस और बीएसएफ के जवान मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News