गहरे गड्ढे से उछली बस : टूटा एक्सल, बाहर निकले 2 चक्के

punjabkesari.in Tuesday, Sep 11, 2018 - 11:40 AM (IST)

होशियारपुर (जैन): आज सुबह 7 बजे के करीब शहर के आवासीय इलाके सिविल लाइंस जोद्धामल्ल रोड से गुजर रही पंजाब रोडवेज नंगल डिपो की बस सड़क पर पड़े गहरे गड्ढे से जब उछली तो एकाएक बस का पिछला एक्सल टूटने से बस के दाएं तरफ के पिछले दोनों चक्के बाहर आ गए। इसके बाद बस में अफरा-तफरी मच गई। बस चालक ने बड़ी सूझबूझ के साथ स्टेयरिंग पर कंट्रोल पा इसे हादसाग्रस्त होने से बचा लिया। अगर यह बस बेकाबू होकर आसपास की कोठियों में जा घुसती तो नुक्सान बहुत ज्यादा हो सकता था। पंजाब रोडवेज के नंगल डिपो की बस (नं. पी.बी.12एच. 2556) होशियारपुर से नंगल जा रही थी कि यह हादसा पेश आया। बस चालक नरेन्द्र सिंह के मुताबिक बस में 35 सवारियां थीं। सौभाग्यवश किसी को कोई चोट नहीं आई। घटनास्थल के पास से गुजर रहे एडवोकेट दुष्यंत ओहरी ने इस दुर्घटना संबंधी संदेश रोडवेज दफ्तर भेजा। 

निगम को कोसते रहे परेशान यात्री
दुर्घटनाग्रस्त बस से उतरे परेशान यात्री, जिनमें काफी महिलाएं भी शामिल थीं, सड़क की ऐसी हालत को लेकर नगर निगम की कार्यप्रणाली को कोसती नजर आईं। इन लोगों का कहना था कि आज के हादसे मौके अगर बस ड्राइवर सूझबूझ से काम न लेता तो सवारियों का जानी नुक्सान भी हो सकता था। 

क्या कहती हैं निगम पार्षद
सम्पर्क करने पर वार्ड नंबर 7 की निगम पार्षद श्रीमती राकेश सूद ने कहा कि इस सड़क पर पड़े गड्ढों संबंधी वह कई बार निगम कार्यालय में शिकायत कर चुकी हैं लेकिन फंड की कमी के कारण तमाम विकास कार्य ठप्प होकर रह गए हैं। उनका कहना था कि अति- आवश्यक कार्यों के लिए फंड की व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए। 
PunjabKesari
आवासीय इलाकों से बंद हो बसों का गुजरना
पार्षद श्रीमती राकेश सूद का कहना था कि आज के हादसे से जिला प्रशासन को नसीहत लेनी चाहिए। उनका कहना था कि आवासीय इलाकों से बसों का गुजरना बिल्कुल ठीक नहीं है। ऐसे में कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। उनका कहना था कि अगर शहर में ऊना जाने के लिए बाईपास की व्यवस्था है तो जिला प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस बसों को आवासीय इलाकों में घुसने क्यों देती है। 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News