पंजाब में कांग्रेस उम्मीदवारों के पैनल बनाने हेतु कैप्टन, आशा कुमारी व जाखड़ के मध्य बैठक जल्द

punjabkesari.in Tuesday, Feb 26, 2019 - 10:47 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब में 13 लोकसभा सीटों के लिए मजबूत उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारने के लिए राज्य में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह, पंजाब कांग्रेस मामलों की प्रभारी आशा कुमारी तथा पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ के मध्य बैठक जल्द होने के आसार हैं।  
PunjabKesari
कांग्रेसी हलकों ने बताया कि पंजाब चुनाव कमेटी की बैठक पहले ही चंडीगढ़ में हो चुकी है, जिसमें सभी 13 सीटों के लिए उम्मीदवारों के बारे में राय जानने के लिए पर्चियां बनाकर सभी सदस्यों को दी गई थीं तथा बंद लिफाफे में ही उन पर्चियों को वापस ले लिया गया था। इन पर्चियों पर चुनाव कमेटी के किसी भी सदस्य का नाम नहीं लिखा गया था। कांग्रेसी हलकों ने बताया कि अब 13 सीटों के लिए राज्य स्तर पर पैनल बनाए जाने हैं। बताया जा रहा है कि अब सभी 13 सीटों पर 2 से 3 नामों के पैनल तैयार करके दिल्ली में केन्द्रीय नेतृत्व के पास भेज दिए जाएंगे। सबसे मजबूत उम्मीदवार का नाम पैनल में सबसे ऊपर रखा जाएगा। 

PunjabKesari

प्रदेश इकाई की नजरें चुनावी तारीखों पर
फिलहाल प्रदेश इकाई यह भी देख रही है कि पंजाब में लोकसभा के लिए मतदान के लिए कौन-सी तारीख का चयन होता है। चुनाव आयोग ने 6 या 7 मार्च के बाद किसी भी समय चुनावी तारीखों का ऐलान करना है। माना जा रहा है कि पंजाब में मतदान संभवत: पहले चरण में ही करवा लिया जाएगा क्योंकि 13 अप्रैल को तो राज्य में गेहूं की कटाई शुरू हो जाती है इसलिए केन्द्रीय चुनाव आयोग या तो 13 से पहले या फिर उसके 1-2 दिन बाद मतदान करवा लेगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News