सर्विस रिवाल्वर साथ लेकर फरार है ए.एस.आई., गिरफ्तार करने में नाकाम एस.आई.टी.

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 10:55 AM (IST)

जालंधर(वरुण): दीवाली से ठीक पहले खाकी को बदनाम करने वाला एस.ओ.यू. का ए.एस.आई. सरफुद्दीन अपनी सर्विस रिवाल्वर लेकर फरार है। हैरानी की बात है कि सरफुद्दीन के फरार होने से पहले पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के आदेशों पर एस.आई.टी. भी गठित की गई थी लेकिन एस.आई.टी. भी उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई है। 

सी.पी. भुल्लर ने ए.डी.सी.पी. इन्वैस्टीगेशन गुरमीत सिंह, ए.सी.पी. वैस्ट बरजिंद्र सिंह व थाना बस्ती बावा खेल के प्रभारी मेजर सिंह को सरफुद्दीन वाले मामले में एस.आई.टी. में शामिल किया था। रेड से पहले ही वह अपने घर से फरार हो गया था और परिवार के सदस्य भी इधर-उधर भागे हुए हैं। पुलिस की मानें तो एस.आई.टी. ने उसकी तलाश में कई स्थानों व शहरों में रेड की लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद एस.आई.टी. ने एल.ओ.सी. जारी कर दी ताकि वह विदेश न भाग सके। अब यह भी बात सामने आई है कि सरफुद्दीन सर्विस रिवाल्वर साथ लेकर भागा हुआ है। ए.सी.पी. वैस्ट बरजिंद्र सिंह का कहना है कि सरफुद्दीन की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह रेड की जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि उसकी वीडियो वायरल होने के तुरंत बाद उसने अपना मोबाइल ऑफ कर लिया था जिस कारण उसकी कोई लोकेशन भी नहीं मिली। बता दें कि स्पैशल आप्रेशन यूनिट में तैनात ए.एस.आई. सरफुद्दीन की दीवाली से ठीक एक दिन पहले बस्तीयात क्षेत्र के शराब तस्कर से महीना व दीवाली लेने की वीडियो वायरल हुई थी। वीडियो खुद तस्कर ने बनाकर वायरल की थी जिसमें सरफुद्दीन 2500 रुपए की रिश्वत लेता दिखाई दे रहा था। तस्कर ने एस.ओ.यू. के अन्य कर्मचारियों के भी नाम बोले थे जो उससे महीना लेते थे। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कमिश्नर ने सरफुद्दीन के खिलाफ तुरंत केस दर्ज करने के आदेश दिए थे जबकि थाना बस्ती बावा खेल में उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया था।

विवादों के साथ जुड़ा रहता था ए.एस.आई. सरफुद्दीन
बता दें कि ए.एस.आई. सरफुद्दीन कई उच्च अधिकारियों की स्पैशल टीम में भी शामिल रहा है। शराब तस्करों से लेकर नशे के सौदागरों और दड़ा-सट्टा लगाने वालों से उसका पुराना संबंध रहा। वैस्ट इलाके में काफी समय से उसने करप्शन का जाल फैला रखा था। यही कारण था कि उसे सी.आई.ए. स्टाफ-1 से ट्रांसफर करके एस.ओ.यू. में भेज दिया गया था। उसके साथ-साथ कुछ अन्य मुलाजिमों को भी ट्रांसफर किया था जो ए.एस.आई. सरफुद्दीन के साथ मिल कर करप्शन को बढ़ावा दे रहे थे।

लापरवाह दिखे थाना बस्ती बावा खेल के प्रभारी
इस सारे मामले संबंधी जब थाना बस्ती बावा खेल के प्रभारी मेजर सिंह से बात की गई तो उनका कहना था कि मामला सी.पी. साहिब देख रहे हैं। मेजर सिंह ने यह भी बात बताई कि इस केस में एस.आई.टी. बनाई गई है लेकिन उन्हें यह नहीं मालूम था कि उस एस.आई.टी. में वह खुद शामिल हैं। हालांकि ए.सी.पी. वैस्ट बरजिंद्र सिंह ने इस बात की पुष्टि की कि मेजर सिंह खुद भी एस.आई.टी. में शामिल है जबकि ए.डी.सी.पी. गुरमीत सिंह एस.आई.टी. का नेतृत्व कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News