कवरेज करने पहुंचे पत्रकार पर जानलेवा हमला कर किया गंभीर घायल

punjabkesari.in Sunday, May 24, 2020 - 06:32 PM (IST)

भोगपुर(राजेश सूरी): थाना भोगपुर के गांव भटनूरा लुबाना में कवरेज करने पहुंचे एक प्राइवेट पंजाबी चैनल के पत्रकार पर कुछ लोगों द्वारा जानलेवा हमला कर दिया गया। गंभीर रूप से घायल अवस्था में उसे उपचार के लिए पब्लिक स्वास्थ्य केंद्र काला बकरा में भर्ती करवाया गया।  

उपचाराधीन पत्रकार हुस्न लाल ने बताया कि वह गत शुक्रवार देर शाम गांव भटनूरा में गंदे पानी के निकास को लेकर हुए झगड़े की कवरेज करने के लिए गया था। जब वह पीड़ित पक्ष के घर से बाहर आया तो वहां पहले से ही उसका इंतजार कर रहे दूसरे पक्ष के 8-10 लोगों ने उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी और उसका मोबाइल फोन भी छीन लिया। पत्रकार अपनी जान बचाने के लिए खेतों की ओर दौड़ पड़ा तो मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने उसे अगवा कर फिर से उसके साथ मारपीट की। इस दौरान उसके साथ गए कैमरामैन ने एक घर में छिपकर अपनी जान बचाई।

पत्रकारों से बात करते हुए घायल हुस्न लाल ने बताया कि सरपंच द्वारा बढ़ावा मिलने के कारण ही उक्त हमलावरों ने उस पर हमला किया। जब वह गंभीर रूप से घायल हो गया तो हमलावर मौके से फरार हो गए। वापस जाते समय हमलावरों ने उसे धमकी भी दी कि यदि वह दोबारा उनके इलाके में नजर आया तो उसे जान से मार दिया जाएगा।

भोगपुर पुलिस की ओर से 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
भोगपुर पुलिस की ओर से पीड़ित पत्रकार के बयानों के आधार पर उस पर हमला करने वाले बलदेव सिंह, बलजीत सिंह, बाली, सतनाम सिंह, सुखविन्दर सिंह, जगीर सिंह, सुखदेव सिंह और गुरभेज सिंह सहित 8 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

पत्रकार पर हमला प्रैस की आजादी पर हमला: टीनू
घायल पत्रकार हुस्न लाल का हालचाल पूछने अस्पताल पहुंचे हलका विधायक पवन कुमार टीनू ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि गांव में कवरेज करने पहुंचे पत्रकार और गांव के सरपंच और ब्लाक समिति चेयरमैन के बढ़ावे पर हमला किया जाना एक तरह प्रैस की आजादी पर हमला है। कांग्रेसी सत्ता के नशो में चूर होकर अब पत्रकारों पर सरेआम जानलेवा हमले कर सच्चाई को दबा रहे हैं। प्रैस की आजादी पर हो रहे हमलों के मामलों में सरकार कड़ी कार्यवाही करने में पूरी तरह असमर्थ साबित हो रही है। आप के किसान विंग के जिला प्रधान गुरविन्दर सिंह सगरांवाली ने घायल पत्रकार का हाल जाना और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की।

झगड़े के समय मैं गांव में नहीं था: चेयरमैन, सरपंच
इस मामले संबंधी गांव के सरपंच और चेयरमैन सर्बजीत सिंह ने बताया कि इस झगड़े के समय वह गांव में नहीं थे और उनका नाम राजनीति के तहत उछाला जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News