मेजर सिंह और सिमरनजीत सिंह के विवाद में FB WAR शुरू

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 02:40 PM (IST)

जालंधर (वरुण): खादी बोर्ड पंजाब के डायरेक्टर मेजर सिंह और आरटीआई एक्टिविस्ट सिमरनजीत सिंह के बीच जेडीए आफिस के बाहर हुआ विवाद अब फेसबुक वॉर की तरफ चल चुका है।  इसकी शुरुआत आरटीआई एक्टिविस्ट सिमरनजीत सिंह ने की,  जिन्होंने रविवार को फेसबुक पर लाइव होकर मेजर सिंह पर बेनामी कालोनियां काट कर 50 करोड रुपए का फ्रॉड करने के आरोप लगाए।  उन्होंने यह भी कहा कि अगर सही समय पर इसकी जांच नहीं हुई तो यह फ्रॉड 100 करोड तक पहुंच जाएगा। 

फेसबुक पर लाइव होकर सिमरनजीत सिंह ने कहा उनके पास करीब 30 ऐसी रजिस्ट्रियां जो तहसीलदारों की मिलीभगत से हुई और बिना एनओसी के हुई हैं। उन्होंने कहा जो रजिस्ट्रियां पार्ट्स में नही हो सकती थी वह भी मिलीभगत से करवा दी गई जिसकी विजिलेंस जांच होनी जरूरी है। उन्होंने कहा कि मेजर सिंह व उनके साथियों ने काफी सस्ते दाम रजिस्ट्रियां करवाई है जिससे साफ होता है कि कहीं ना कहीं काले धन का लेन देन हुआ है। सिमरनजीत सिंह ने मेजर सिंह और उनके साथियों पर स्टांप ड्यूटी चुराने और रेवेन्यू को चूना लगाने के भी आरोप लगाए है। उन्होंने कहा कि रजिस्ट्रियों को लेकर गंभीरता से जांच होनी चाहिए। मेजर सिंह और उनके साथ जुड़े लोगों की भी बेनामी संपत्तियों की उन्होंने जांच करवाने की मांग की है। उन्होंने कुछ लोगों के नाम लेकर कहा कि उक्त लोगों के कारोबार और इनकम टैक्स रिटर्न की जांच हो तो सारे नेक्सस का भंडा फूट सकता हैं। सिमरजीत सिंह ने कहा कि 3 दिन पहले ही मेजर सिंह के काफी करीबी ने 5 रजिस्ट्रियां  करवाई है और उस करीबी का अगर  इनकम सोर्स खंगाला जाए तो काफी कुछ क्लियर हो सकता है। सिमरनजीत सिंह ने कहां की वह माननीय हाईकोर्ट से लेकर सीबीआई,  इनकम टैक्स डिपार्टमेंट और ईडी से जल्द ही इन सारे मामलों की जांच करवाएंगे और इस बात का भी पता लगाया जाएगा कि मेजर सिंह को किन-किन राजनीतिज्ञ लोगों का संरक्षण है।

एफबी लाइव होकर सिमरन सिंह ने धारीवाल स्थित एक कॉलोनी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि एक नायब तहसीलदार के पिता ने उसे कॉलोनी को काटा लेकिन पुड्डा ने उस कॉलोनी पर अवैध कॉलोनी का बोर्ड भी लगवाया लेकिन उसके बावजूद उस कॉलोनी की रजिस्ट्री हुई। उन्होंने आरोप लगाया कि जिस नायब तहसीलदार के पिता ने वह कालोनी काटी है वह नायब तहसीलदार उसी इलाके का है। उन्होंने मेजर सिंह पर दोबारा हमला करते कहा कि मेजर सिंह और उनके साथी हाउसिंग प्रोजेक्ट की आड़ में जीएसटी की भी चोरी कर रहे हैं जिसको लेकर वह जल्द ही भारत के फाइनेंस मिनिस्टर को शिकायत देंगे।  करीब 26 मिनट की इस वीडियो में सिमरनजीत सिंह ने यह भी कहा कि मेजर सिंह पनसप के चेयरमैन तेजिंदर सिंह बिट्टू के भी नहीं हो पाए जिन्होंने उसे बनाया था। उन्होंने कहा जल्द ही वह इस नेक्स्ट को ब्रेक करेंगे ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि अगली वीडियो में वह और खुलासे करेंगे। वहीं खादी बोर्ड पंजाब के चेयरमैन मेजर सिंह पर लगे इन आरोपों को लेकर जब उनसे बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page  Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News