महानगर में अवैध रूप से पेड़ों की हो रही कटाई, पुलिस के पास पहुंचा मामला

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 11:25 AM (IST)

 लुधियाना (हितेश): महानगर में अवैध रूप से पेड़ों की कटाई की घटनाओं में नए तरह का मामला सामने आया है, जिसमें किसी ने जलाकर पेड़ को तोड़ दिया है ताकि यह हादसा नजर आए। यह घटना सराभा नगर में गुरुद्वारा साहिब को जाने वाली मेन रोड पर हुई है जहां पेड़ को पहले आग लगा दी गई और फिर किसी बड़े वाहन की मदद से तोड़ दिया गया। इस संबंध में शिकायत मिलने पर नगर निगम द्वारा केस दर्ज करने के लिए पुलिस को रिपोर्ट भेज दी गई है जिसमें सरकारी प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने के आरोप में कार्रवाई करने की सिफारिश की गई है।

PunjabKesari

एक्सईएन ने मामले पर पर्दा डालने पर दिया जोर 

इस घटना की जानकारी नगर निगम कमिश्नर, एडिशनल कमिश्नर, एस ई, एक्सईएन को 22 मई को ही पहुंच गई थी लेकिन अब तक पेड़ को सड़क के रास्ते से नहीं हटाया गया, जिससे रात के समय हादसा होने का खतरा है और ट्रैफिक जाम की समस्या आ रही है लेकिन एक्सईएन मनजीत इंद्र जौहल द्वारा यह कहकर मामले पर पर्दा डालने की कोशिश की गई कि पेड़ को दीमक लगा हुआ था, इसलिए टूटकर गिर गया जहां तक पेड़ को आग लगाने या तोड़ने के मामले में कार्रवाई और पेड़ साइट से न हटाने का सवाल है, उसके लिए एक्सईएन द्वारा स्टाफ की कमी और चुनाव ड्यूटी होने का बहाना बनाया गया।

10 पेड़ काटने के मामले में भी नहीं हुई कार्रवाई

यह कोई पहला मामला नहीं है जब सराभा नगर में इस तरह पेड़ काटने की घटना सामने आई है इससे पहले आई ब्लाक में 10 पेड़ काटने की घटना हुई थी जिसे लेकर डिविजन 5 की पुलिस को शिकायत करने के कई महीने बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी तरह शहर के विभिन्न हिस्सों में पेड़ काटने की घटनाओं को पुलिस को भेजी गई शिकायतों के बावजूद एक भी एक्शन नहीं हुआ, जिसे लेकर एन.जी.ओ. के सदस्यों द्वारा नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में की गई शिकायत पर सरकार द्वारा रिपोर्ट मांगी गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News