Ludhiana: महानगर का कोई कोना अब नहीं रहा सुरक्षित, सभी थानों में केस दर्ज, हैरान कर देगा मामला

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 07:00 PM (IST)

लुधियाना (तरुण) : महानगर में दिन-ब -दिन वाहन चोरी की वारदातें बढ़ रही है। शायद ही शहर का कोई कोना ऐसा छूटा रहा हो जहां से वाहन चोरी न हुआ हो। जून महीने में मात्र 10 दिन के भीतर 70 से अधिक वाहन चोरी के केस दर्ज हुए हैं, यह आंकड़ा सरकारी है। सूत्रों के अनुसार महानगर में 700 से अधिक दोपहिया वाहन चोरी की वारदातें घटित हो चुकी है। पंजाब केसरी की टीम ने जब बीते 10 दिन का आंकड़ा जाना तो पता चला कि महानगर के प्रत्येक थाने के इलाके से वाहन चोरी की कई वारदातें हुई है। ऐसा प्रतीत होता है की 2024 में वाहन चोरी की वारदातों में कई गिरोह सक्रिय है। पुलिस कमिश्नर दफ्तर की ओर से जारी रोजाना की क्रीम ब्रीफ में 8 से 10 मामले वाहन चोरी के दर्ज हो रहे हैं जो की वारदातों का 10% की है । 

महानगर के इन इलाकों से चोरी हुए वाहन 

थाना डिवीजन नंबर 1 से लेकर 8 तक बीते 10 दिन के भीतर वाहन चोरी के करीब 27 मामले दर्ज हुए हैं, जबकि थाना सदर शिमलापुरी, लाडोवाल, दरेसी ढाबा, साहनेवाल, सलेम टाबरी, जोधेवाल बस्ती, फोकल प्वाइंट, मॉडल टाउन, सराभा नगर, मोतीनगर, दुगरी, कूंम कला, मेहरबान, हैबोवाल,जमालपुर इलाके में करीब 43 मामले वाहन चोरी के दर्ज हुए हैं। इस संबंधी डीसीपी जसकरण सिंह तेजा से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि वाहन चोरी की वारदातों पर जल्द अंकुश लगेगा। जिला पुलिस निरंतर चोर व लुटेरों को काबू कर रही है। वाहन चोरी की वारदातों को ट्रेस करने के लिए जल्द ही एक अलग से टीम बनाई जाएगी।

चुनाव में बिजी रही जिला पुलिस 

इस संबंधी समाज से भी धीरज जैन सेठिया समाज सेवी ने बताया कि रोजाना महानगर में दुपहिया वाहन चोरी की कई वारदातें होती है परंतु जिला पुलिस इस पर नकल कसने में असमर्थ दिखाई दे रही है। दबी जुबान में कई लोगों का कहना है जिला पुलिस आमतौर पर वीआईपी ड्यूटी में और कोर्ट कचहरियों में व्यस्त रहती है जिस कारण अपराधी सरेआम वारदाताओं को अंजाम दें रहे हैं। वही एक पुलिस उच्च अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि चुनावी ड्यूटी में पुलिस कर्मचारी व्यस्त थे जिस कारण अपराधी बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे थे जल्द ही पुलिस इन पर नकेल कसेगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News