5 माह पहले सोशल साइट पर हुई थी दोस्ती, शादी करने के लिए बनाया किडनैपिंग का प्लान

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 09:40 AM (IST)

जालंधर(स.ह.): बैंक एंक्लेव से दादी को मिलने निकली युवती की किडनैपिंग मात्र एक प्लाङ्क्षनग निकली है। मामला प्रेम प्रसंग का निकला है। दरअसल 5 माह पहले इस युवती का तरनतारन के गांव कोहारका निवासी युवक से दोस्ती हुई थी। धीरे-धीरे दोनों ने एक-दूसरे से शादी करने की योजना बनाई। लड़की घर वालों से बात नहीं कर सकी जिसके चलते युवक ने किडनैपिंग की झूठी कहानी गढ़ डाली, जबकि युवती ने भी उसका पूरा साथ दिया। पुलिस दबाव के चलते शनिवार देर रात लड़की को युवक के परिजनों ने जालंधर पहुंचा दिया था। 

थाना-7 के प्रभारी नवीन पाल ने बताया कि लड़की की दोस्ती तरनतारन के गांव कोहारका निवासी एक युवक से हुई थी। वह युवक भी प्रवासी परिवार से है। कुछ ही समय बाद दोनों ने एक-दूसरे से शादी करने का विचार किया। लड़की कहती थी कि वह अपने परिवार वालों से लव मैरिज की बात नहीं कर सकती। ऐसे में कुछ दिन पहले ही युवक ने किडनैपिंग का प्लान बना डाला। लड़की ने भी उसे हां कर दी। दोनों ने शुक्रवार को ड्रामा करने की सोची। शुक्रवार की दोपहर युवक तरनतारन से ट्रेन के माध्यम जालंधर पहुंचा, जबकि युवती अपनी दादी के घर जाने का कह निकली। इससे पहले लड़के ने किडनैपिंग का झूठा वाट्सएप मैसेज करने के लिए सिम कार्ड खरीद लिया था। जैसे ही लड़की रेलवे स्टेशन पहुंची तो उसने अपने पिता के नंबर पर खुद के किडनैप होने का मैसेज कर दिया। लड़की को पता था कि पिता ड्यूटी ऑफ करने के बाद ही मोबाइल ऑन करते हैं, और तब तक वह तरनतारन भी पहुंच जाएगी। तरनतारन पहुंच कर युवक उसे अपने घर ले गया। उसने अपने माता-पिता से बात की तो वह भी विवाह के  लिए मान गए।

शुक्रवार की शाम को जैसे ही पुलिस के पास मामला पहुंचा तो एफ.आई.आर. दर्ज करने के बाद शनिवार सुबह ही पुलिस को सारे इनपुट हाथ लग गए थे। पुलिस ने काफी सूझबूझ से जांच करते हुए युवती की कॉल डिटेल से मिले युवक के नंबर की सारी डिटेल निकालने के बाद ही पुष्टि कर दी थी कि यह किडनैपिंग नहीं हो सकती। पुलिस युवक के साथ फोन पर संपर्क पर थी, लेकिन उस पर ज्यादा दबाव इसलिए नहीं डाला क्योंकि पुलिस को डर था कि युवती को साथ लेकर युवक कहीं बाहरी राज्य में न चले जाए। ऐसे में इंस्पै. नवीन पाल से युवक जो भी झूठ बोलता रहा, वह उसे सुनते रहे जबकि युवक के मोबाइल की लोकेशन भी साथ-साथ चैक की जा रही थी। 

जैसे ही पुलिस को पता लगा कि लड़के ने युवती को अपने घर रखा हुआ है तो शनिवार की शाम को थाना-7 की एक टीम तरनतारन रवाना कर दी गई। उधर लड़के के परिजनों को जब पुलिस केस का पता लगा तो उन्होंने बिना किसी देरी किए लड़की को समझा कर तरनतारन से जालंधर की ट्रेन में बैठा दिया और लड़की को रवाना करने के पुलिस को सूचना दे दी। एक टीम लड़की के परजिनों को साथ लेकर रेलवे स्टेशन के लिए चली गई और जैसे ही लड़की पहुंची तो उसे थाने ले आई। पूछताछ के बाद लड़की को परिजनों हवाले कर दिया है।

कोर्ट में बयान देने के बाद रद्द होगी एफ.आई.आर.
इंस्पै. नवीन पाल ने बताया कि लड़की ने खुद माना है कि वह अपनी मर्जी से गई थी। लड़की बालिग है। सोमवार को पुलिस लड़की के माननीय कोर्ट में बयान दर्ज करवाएगी जिसके बाद अपहरण की एफ .आई.आर. को रद्द किया जाएगा। फिलहाल युवक को एफ.आई.आर. में नामजद नहीं किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News