खाकी वर्दी का खौफ: पत्नी की शिकायत पर पुलिस पकड़ने पहुंची, हालत देख उड़े सबके होश

punjabkesari.in Friday, Nov 20, 2020 - 02:03 PM (IST)

फिल्लौर (भाखड़ी): खाकी वर्दी का खौफ लोगों के दिलों में इस तरह से बैठा हुआ है जिसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। ऐसे ही एक मामले में पत्नी की शिकायत पर पुलिस पति को थाने ले जाने उसके घर पहुंची तो वह पुलिस के घर पहुंचने से पहले ही फंदा लगाकर जान दे चुका था।

प्राप्त सूचना के अनुसार शहर के मोहल्ला मिठ्ठे खूह का रहने वाला सोमनाथ बिट्टू (35) पुत्र स्व. बलबीर जो प्लंबर का काम करता था, की शादी हुए 11 वर्ष हो चुके थे, जिसके घर चार लड़कियां (बड़ी 10 वर्ष, 7 वर्ष, 4 वर्ष और सबसे छोटी 2 महीने की) हैं। घर में पहले ही गरीबी थी लाकडाऊन के बाद घर के हालात और ज्यादा खराब हो गए। पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि मृतक के काम से अब घर का गुजारा नहीं हो रहा था और ऊपर से वह शराब भी पीता था। बच्चियों की फीस न दिए जाने के कारण उनका नाम स्कूल से काट दिया गया जिस कारण तीनों लड़कियों को स्थानीय सरकारी प्राइमरी स्कूल में दाखिल करवा दिया। इन्हीं कारणों के चलते पति-पत्नी में झगड़ा रहने लग पड़ा और कुछ दिन पहले ही उसकी पत्नी झगड़ा कर अपनी चारों लड़कियों को साथ लेकर मायके घर चली गई और पति के विरुद्ध थाने में शिकायत दे दी।

गत दिवस थाने से पुलिस का बिट्टू को फोन गया कि उसकी पत्नी ने शिकायत दी है कि वह प्रातः थाने हाजिर हो। इससे बिट्टू काफी ज्यादा डर गया और बेचैनी सी महसूस कर रहा था और एक ही बात बोल रहा था कि पुलिस उसे अब छोड़ेगी नहीं। सूत्रों से पता चला कि आज जब बिट्टू थाने नहीं गया तो पुलिस मुलाजिम प्रातः 11 बजे के करीब उसे थाने ले जाने उसके घर पहुंच गए। यह भी पता चला है कि पुलिस जब मोहल्ले में बिट्टू के घर के संबंध में पुछताछ कर रही थी तो उसने पुलिस को आते देख लिया और डरकर अपने घर के अंदर चला गया। वह घर में अकेला था उसने जल्दबाजी में घर में पड़ी चारपाई की नवार निकालकर उसे छत के साथ बांध कर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

जैसे ही पूछताछ करते हुए पुलिस मुलाजिम उसके घर पहुंचे तो काफी देर दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब अंदर से कोई बाहर नहीं निकला तो पुलिस मुलाजिमों ने पड़ोसी लड़के को बुलाकर उसे घर के अदंर भेजा। वह घर के अंदर दाखिल हुआ तो बिट्टू फंदा लगाकर लटका हुआ था। उसे नीचे उतारा तो उसका शरीर गर्म था जिससे पता चलता था उसे आत्महत्या किए अभी थोड़ा ही समय हुआ है। मृतक की मां को सूचना देकर वहां बुलाया गया। बुजुर्ग माता को समझ ही नहीं आ रहा था कि जिस बच्चे को वह घर में सही-सलामत छोड़कर गई थी, उसने अचानक आत्महत्या क्यों कर ली। माता ने बताया कि पुलिस के पास उसके विरुद्ध शिकायत के बाद वह काफी डरा हुआ था। पुलिस अधिकारी धरमिंद्र ने बताया कि वह बिट्टू को थाने बुलाने के लिए उसके घर पहुंचे थे लेकिन उनके पहुंचने से पहले ही वह आत्महत्या कर चुका था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News