आकाशवाणी जालंधर की प्रतिष्ठा जैन ने जीता यूनिसेफ रेडियो फॉर चाइल्ड अवॉर्ड-2024

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 10:53 PM (IST)

जालंधर (मजहर): आकाशवाणी जालंधर की प्रसारण निष्पादक प्रतिष्ठा जैन को यूनिसेफ द्वारा आयोजित रेडियो फॉर चाइल्ड 2024 कार्यक्रम में श्रेष्ठ रेडियो स्पॉट के लिए पुरस्कृत किया गया है।  यह अवॉर्ड मुंबई में आयोजित विशेष समारोह में यूनिसेफ के राष्ट्रीय राजदूत एवं विख्यात फिल्म अभिनेता आयुष्मान खुराना द्वारा  दिया गया। भारत के अनेक राज्यों से रेडियो प्रतिभागियों ने इस पुरस्कार के लिए आवेदन किया था।

यह भी पढ़ें : Holiday Alert: सोमवार को बंद रहेंगे School-कॉलेज, जानें कहां और क्यों...

यूनिसेफ इंडिया रेडियो फॉर चाइल्ड अवॉड्र्स के पांचवें संस्करण में नियमित टीकाकरण, जलवायु परिवर्तन और बाल संरक्षण मुद्दों पर जागरूकता पैदा करने में अनुकरणीय कार्य के लिए देश भर से 22 रेडियो पेशेवरों को सम्मानित किया गया है। इस वर्ष के अवॉर्ड के तहत रेडिया लिंक, स्पॉट, जिंगल और पब्लिक सर्विस अनाउंसमेंट (पीएसए) के रूप में इनोवेटिव रेडियो प्रोग्राम एंट्रीज आमंत्रित की गई थीं। प्रतिष्ठा जैन को जलवायु परिवर्तन श्रेणी के तहत सिंगल यूज प्लास्टिक विषय पर रेडियो स्पॉट शीर्षक “प्लास्टिक तों दूरी, धरती लई ज़रूरी” के लिए पुरस्कृत किया गया । 

प्रतिष्ठा जैन का कहना है कि यह जीत आकाशवाणी जालंधर के सभी सदस्यों की है। उन्होंने कहा कि सभी के प्रयासों से ही यह संभव हुआ है। प्रतिष्ठा जैन ने इस पुरस्कार का श्रेय अपने कार्यक्रम प्रमुख परमजीत सिंह, कार्यक्रम अधिकारी (समन्वय) सोहन कुमार के अलावा टीम के सदस्यों पूनम रानी, बीरेंद्र सिंह,अवतार सिंह ढिल्लो और पंकज को दिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News