स्कूलों और अस्पतालों से वसूले जाते प्रॉपर्टी टैक्स की दर होगी रिव्यू

6/26/2020 12:16:42 PM

जालंधर(खुराना): नगर निगम की प्रॉपर्टी टैक्स मामलों संबंधी चेयरमैन पार्षद कंवलजीत कौर गुल्लू की अध्यक्षता में  एक बैठक हुई। इस दौरान नगर निगम की ज्वाइंट कमिश्नर गुरविंद्र कौर रंधावा तथा अन्य उपस्थित थे। 

बैठक दौरान फैसला लिया गया कि स्कूलों और अस्पतालों से जो प्रॉपर्टी टैक्स वसूला जाता है उसकी दरें काफी कम है इसलिए आने वाले समय में स्कूलों से अन्य कमॢशयल संस्थानों की तरह प्रति वर्ग फुट के हिसाब से और अस्पतालों से फ्लैट रेट की बजाए उनके कमरे के किरायों के हिसाब से प्रॉपर्टी टैक्स वसूला जाए। इस संबंध में विस्तृत नोट सरकार को भेजा जाएगी ताकि इन संस्थानों से वसूले जाते टैक्स की दरों को रिव्यू किया जाए। इसके अलावा बैठक के दौरान वक्फ बोर्ड की किराए पर चढ़ी संपत्तियों की डिटेल मांगने का भी फैसला लिया गया ताकि उनसे भी प्रॉपर्टी टैक्स वसूला जा सके। 

बैठक दौरान हुई चर्चा में सामने आया कि मंडी बोर्ड की संपत्तियों से प्रॉपर्टी टैक्स प्राप्त नहीं हो रहा, इस बारे भी मंडी बोर्ड के अधिकारियों से स्पष्टीकरण लिया जाएगा। चेयरमैन कंवलजीत कौर गुल्लू ने कहा कि पंजाब सरकार ने पिछला प्रॉपर्टी टैक्स बकाया जमा करवाने हेतु जो स्कीम लांच कर रखी है, उसकी अवधि 30 जून तक है जिसका फायदा सभी शहर निवासियों को उठाना चाहिए वरना उसके बाद छूट खत्म हो जाएगी और मूल रकम पर जुर्माना भी देना होगा। 


Vaneet

Related News