HMV कालेज के बाहर छात्रों का प्रदर्शन,रखी यह मांग

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 03:04 PM (IST)

जालंधर(सोनू): महानगर के एच.एम.वी. कालेज के बाहर आज फिर छात्रों द्वारा प्रदर्शन किया। इस दौरान विधायक पवन कुमार टीनू सहित कई कमेटियां छात्रों के हक में उतर आई हैं। छात्रों ने कालेज प्रबंधन पर गलत व्यवहार व जातिसूचक शब्द कहने का आरोप लगाया था। छात्रों की मांग है कि प्रिंसीपल के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए।

इस दौरान छात्रों द्वारा नारेजाबी भी की गई। उल्लेखनीय है कि गत दिवस एच.एम.वी. कालेज में  उस समय भारी हंगामा हो गया, जब कालेज की एक छात्रा ने प्रबंधन पर गलत व्यवहार व जातिसूचक शब्द कहने का आरोप लगाया। इसके चलते गुस्से में आई अन्य छात्राओं ने उसका साथ देते हुए कालेज के बाहर जोरदार धरना प्रदर्शन किया, जो देर शाम तक चलता रहा। छात्राओं ने आरोप लगाया कि कालेज प्रिंसीपल ने उनके साथ मिलने वाली स्कॉलरशिप को लेकर जहां दुर्व्यवहार किया, वहीं उन्हें जातिसूचक शब्द बोलकर अपमानित भी किया। 

वहीं प्रिंसीपल अजय सरीन ने उन पर लगे सभी आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि पोस्ट मैट्रिक स्कीम के तहत प्रशासन के साथ हुई बैठक में यह निर्णय किया जा चुका है कि इस स्कीम का लाभ लेने वाले सभी स्टूडैंट्स को यूनिवर्सिटी की फीस अदा करनी होगी। किसी भी छात्रा को जातिसूचक शब्द नहीं कहे गए हैं। उन्होंने कहा कि नगर निगम के स्वच्छ भारत अभियान के तहत एप को डाऊनलोड करवाने के लिए छात्राओं से मोबाइल मांगे गए थे, जिसके लिए कालेज की सभी छात्राओं को पिछले 3 दिनों से पहले से ही कहा जा रहा था, पर उन्होंने मामले को नजरअंदाज किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News