हावड़ा मेल और हावड़ा एक्सप्रैस 24 तक रद्द रहेंगी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 08:29 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): प्रवासी यात्रियों के लिए परेशानी भरी खबर है कि रेलवे विभाग द्वारा यू.पी. और बिहार की ओर जाने वाली मुख्य ट्रेनों हावड़ा मेल औरहावड़ा एक्सप्रैस को 24 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है। इस कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 

उल्लेखनीय है कि इन दिनों फसलों की कटाई और विवाह का सीजन होने की वजह से यू.पी. और बिहार की ओर जाने वाले यात्रियों की संख्या काफी बढ़ गई है। रोजाना ही इस रूट की कोई न कोई ट्रेन किसी न किसी कारण से रद्द की जा रही है। रविवार को भी हावड़ा एक्सप्रैस, जनसेवा एक्सप्रैस, शहीदएक्सप्रैस और डिब्रूगढ़ एक्सप्रैस ट्रेनें रद्द रही थीं। अब हावड़ा मेल और हावड़ा एक्सप्रैस दोनों मुख्य ट्रेनों के 24 अप्रैलतक रद्द होने की वजह से यात्रियों का परेशान होना लाजमी है।

वहीं दूसरी तरफ बढ़ती हुई भीड़ को देख कर यात्री इस रूट पर स्पैशल ट्रेन चलाने की मांग कर रहे थे, लेकिन अब स्पैशल ट्रेन चलाना तो दूर, जो ट्रेनें चल रही थीं, अब उन ट्रेनों को भी रद्द किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक रेल लाइन की मुरम्मत और निर्माण कार्य के लिए कई जगह ब्लॉक लिए गए हैं। इसी वजह से इन ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है।

जनसेवा एक्सप्रैस अप और डाऊन दोनों ट्रेनों का नंबर बदला
रेलवे विभाग द्वारा जनसेवा एक्सप्रैस अप और डाऊन दोनों ट्रेनों 15210/15209 का नंबर बदल दिया गया है। जनसेवा एक्सप्रैस का अब नया नंबर 14618 और 14617 होगा। रेलवे हैड क्वार्टर ने नए नंबरों को तुरंत प्रभाव से लागू करने के आदेश दिए हैं। रेलवे को सॉफ्टवेयर उपलब्ध करवाने वाली  क्रिस द्वारा भी इस संबंधी सॉफ्टवेयर में बदलाव कर दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Related News