शुरू हुआ बाबा सोढल का मेला, उमड़ने लगे श्रद्धालु, सख्त सुरक्षा प्रबंध

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 10:45 AM (IST)

जालंधर: उत्तरी भारत का सुप्रसिद्ध एतिहासिक बाबा सोढल जी के मेले का आयोजन 17 सितम्बर को होगा, जिसकी सभी तैयारियां की जा रही हैं। श्री सिद्ध बाबा सोढल सुधार सभा (रजि.) के प्रधान पंकज चड्ढा ने मेला स्थल का दौरा करके सभी तैयारियों का जायजा लिया, ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि मेला मार्ग में विभिन्न दुकानदारों की ओर से जहां अपनी दुकानें सजाई गई हैं। मेले के उपलक्ष्य में 16 सितम्बर की सांय 5 बजे ध्वजारोहण की रस्म अदा की जाएगी, जिसके साथ ही मेला अधिकारिक तौर पर शुरु हो जाएगा, इसके साथ ही 17 सितम्बर को प्रात: 11 बजे मंदिर परिसर में हवन यज्ञ करवाया जाएगा तथा 1:30 बजे नगर के विभिन्न गण्यमान्यों का सम्मान भी किया जाएगा।

सोढल मेले में 24 घंटे होंगे सुरक्षा के कडे़ प्रबंध
 पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा के निर्देशों पर ए.डी.सी.पी. सिटी 1 तेजबीर सिंह हुंदल व कमिश्नरेट पुलिस के अन्य अधिकारियों ने सोढल मंदिर व मेला मार्ग का दौरा कर सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पठानकोट चौक, लम्मा पिंड चौक, दोआबा चौक व मेला मार्ग की तरफ आने वाली सारी ट्रैफिक व्यवस्था का भी जायजा लिया। पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने बताया कि श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले में कमिश्नरेट पुलिस के तमाम अधिकारियों से मीटिंग कर सुरक्षा के कडे़ प्रबंध करने के आदेश दिए हैं।

वह खुद मेला मार्ग व सोढल मंदिर की तरफ आने वाले सभी रास्तों का पुलिस अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया है। मेला मार्ग में करीब 1 हजार पुलिस मुलाजिमों को तैनात किया है।मेला मार्ग में पुलिस मुलाजिमों की डयूटी को 12-12 घंटे की 2 शिफ्टों में होगी। मेला मार्ग पर ई.आर.एस. टीमों को भी पैट्रोलिंग करने के साथ-साथ संदिग्ध लोगों व जेब कतरों पर नजर रखने को कहा है। सी.पी. ने बताया कि सभी पुलिस कर्मियों, अधिकारियों व मेला मार्ग पर तैनात सभी मुलाजिमों को अपने वायरलैस सैट व उनकी बैटरियां बिल्कुल ठीक रखने व उन्हें डयूटी पर सर्तक रहने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News