डबल स्टोरी मकान दिलवाने के नाम पर महिला से लाखों रुपए ठगने वाला गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 10:04 AM (IST)

कपूरथला(भूषण): मोहाली में एक डबल स्टोरी मकान की अलाटमैंट करवाने के नाम पर 15.70 लाख रुपए की रकम हड़पने के मामले में वांछित एक आरोपी को थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने चंडीगढ़ में छापामारी कर गिरफ्तार कर लिया है। जिसको अदालत ने 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। जानकारी के अनुसार रश्मि पुरी पत्नी विजय कुमार पुरी निवासी लोअर माल कपूरथला ने एस.एस.पी. कपूरथला को बताया कि प्रीमियम एकड़ इंफोटैक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने सैक्टर 110/111 पी.टी.आई. सिटी मोहाली में अलग-अलग रेट पर सिल्वर, गोल्ड तथा कॉपर विला मकान बेचने की स्कीम शुरू की थी।

इसके लिए कम्पनी का फाऊंडर डायरैक्टर तथा पार्टनर ही कम्पनी की ओर से लेन-देन करता था। जिसके मार्फत उन्होंने वर्ष 2010 में 41.80 लाख रुपए में संजय जैन व अन्य से एक डबल स्टोरी मकान का सौदा किया था। जिसके लिए उन्होंने वर्ष 2010 में कुल 25 लाख रुपए की रकम चैक के मार्फत संजय जैन व उसके साथियों को दे दी थी। इस दौरान संजय जैन ने उनको झांसा देकर शेष 15.70 लाख रुपए की रकम उनसे नकद ले ली थी। जिसके बाद उन्हें पता चला कि संजय जैन ने 15 लाख 70 हजार की रकम कम्पनी में जमा नहीं करवाई। 

उनका परिवार 6 वर्ष तक संजय जैन से अपनी 15 लाख 70 हजार रुपए की रकम वापस मांगता रहा लेकिन उसने उन्हें 15 लाख 70 हजार की रकम वापस नहीं की। जिस कारण उन्हें आखिर में 24 सितम्बर 2016 को 15 लाख 70 हजार रुपए की और रकम देकर अपने घर का कब्जा लेना पड़ा। इस पूरे मामले की जांच का जिम्मा एस.एस.पी. कपूरथला ने डी.एस.पी. सब डिवीजन को सौंपा था। जिन्होंने अपनी जांच के दौरान आरोपी संजय जैन पुत्र मंगत राय निवासी सैक्टर 21डी चंडीगढ़ के खिलाफ लगे सभी आरोप सही पाए। जिसको लेकर थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने 31 अगस्त 2017 को संजय जैन व उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया लेकिन इस दौरान संजय जैन की गिरफ्तारी नहीं हो पा रही थी। इसी दौरान थाना सिटी कपूरथला की पुलिस को सूचना मिली कि संजय जैन इस समय चंडीगढ़ में मौजूद है जिस पर सिटी पुलिस ने छापामारी कर उसको गिरफ्तार कर लिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News