रेलवे ने करार तोडऩे पर लगाया महिला क्रिकेटर को 27 लाख जुर्माना

punjabkesari.in Friday, Jan 19, 2018 - 11:10 PM (IST)

मोगा(पवन ग्रोवर): भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप कप्तान तथा धुआंधार महिला क्रिकेटर के तौर पर विश्व प्रसिद्धी हासिल करने वाली खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर को रेलवे की नौकरी छोड़कर पंजाब सरकार की ओर से डी.एस.पी. नौकरी ज्वाइंन करने की दी गई आफर के मामले पर अब नया रफड़ पड़ गया है।

दरअसल, इस महिला क्रिकेटर को भारतीय रेलवे ने तीन वर्ष विभाग में नौकरी देते समय करार किया था कि वह 5 वर्ष लगातार नौकरी जरूर करेगी, लेकिन इस महिला खिलाड़ी की ओर से नौकरी से इस्तीफा भेजने उपरांत विभाग ने करार तोडऩे का 27 लाख रुपए जुर्माना लगा दिया है। महिला क्रिकेटर को जुर्माना करने के रेलवे विभाग की ओर से जारी किए निर्देशों की पुष्टि करते हरमनप्रीत कौर के पिता हरमिन्द्र सिंह का कहना है कि वह इस मामले पर किसी भी तरह का विवाद नहीं चाहते तथा जब अब हरमन रेलवे विभाग में नौकरी नहीं करना चाहती, तो विभाग को इस्तीफा मंजूर कर लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पिछले 5 महीनों से रेलवे ने हरमन को वेतन भी नहीं जारी किया तथा इस्तीफा न मंजूर होने के कारण हरमन पंजाब पुलिस में डी.एस.पी. नौकरी ज्वाइन नहीं कर सकी। हरमिन्द्र सिंह ने कहा कि हरमन पंजाब के मोगा शहर की निवासी है तथा वह पंजाब में नौकरी करना चाहती है। उन्होंने कहा कि इस मामले पर रेलवे को ऐतराज नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस झमेले के कारण वह डी.एस.पी. नौकरी ज्वाइन नहीं कर सकी, क्योंकि पहले रेलवे विभाग में इस्तीफा मंजूर होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि यदि रेलवे अधिकारी इस मामले पर हरमन की देश प्रति की प्राप्तियों को देखें, तो वह इस्तीफा मंजूर कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि एक बेटी की ओर से की गई इस बड़ी प्राप्ति पर विभाग को गर्व करना चाहिए, न कि इस मामले पर विघ्न पैदा करना चाहिए। उन्होंने हैरानी जाहिर की कि जब विभाग ने इस्तीफा मंजूर ही नहीं किया, तो फिर वेतन किस तरह बंद कर दिया। बताना बनता है कि पिछले वर्ष 2017 दौरान हुए महिला क्रिकेट विश्व कप के सैमीफाइनल मैच में इस खिलाड़ी ने 115 गेंदों पर 171 रनों की ऐतिहासिक पारी खेलकर पूरी दुनिया में अपना जादू बिखेर दिया। जिस उपरांत ही कैप्टन सरकार ने इस पंजाब की बेटी के लिए डी.एस.पी. की नौकरी आफर की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News