दिल को झंझोड़ देगी इस 14 साल के बच्चे की ये बातें, Video में सुनें मासूम का दर्द

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 12:23 PM (IST)

खन्नाः गरीबी और भूख इंसान को ज़िंदगी जीने का असली तरीका सिखा देती है। छोटी उम्र में जब परिवार और उसकी जिम्मेवारियां सिर पर आ जाएं तो इंसान को दिन रात मेहनत करनी पड़ती है, ताकि घर का गुज़ारा हो सके। ऐसा ही कुछ देखने को मिला खन्ना ’में, जहां एक मासूम बच्चा अपने पिता के मर जाने के बाद सब्ज़ी की रेहड़ी लगाकर पैसे कमा रहा है और घर का गुज़ारा कर रहा है। 

PunjabKesari

इस संबंधित जब पत्रकार ने बच्चे के साथ बातचीत की तो बच्चे ने बताया कि उसका नाम लवप्रीत सिंह है और वह खन्ना में न्यू माडल टाऊन में रहता है। लवप्रीत ने बताया कि वह अपने परिवार का पेट भरने और अपनी, 2 बहनों और ख़ुद की पढ़ाई के लिए पैसो का प्रबंध करने के लिए सुबह से शाम तक गली -गली घूम कर सब्जियां बेचता है। पिता की एक साल पहले लीवर ख़राब होने के कारण मौत हो गई थी। बच्चे ने बताया कि पहले उनके पिता काम करते थे, जिससे घर का गुज़ारा होता था लेकिन एक साल पहले उसके पिता की मौत हो गई। पिता की मौत के बाद वह सब्ज़ी की रेहड़ी लगाकर अपने घर का गुज़ारा करता है। बच्चे ने बताया कि वह अपनी मां और दादा जी के साथ रहता है। उसकी बड़ी बहन 12वीं में पढ़ती है जबकि वह खुद 10वीं में पढ़ता है। 

PunjabKesari

लवप्रीत का सपना है कि वह बड़ा होकर पुलिस में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहता है। जब वह अन्य बच्चों को खेलता हुआ देखता है तो उसका दिल भी खेलने को करता है लेकिन घर का ख़र्च भी उसने करना होता है। सब्ज़ी बेचने कारण वह पढ़ाई भी नहीं कर सकता। लॉकडाउन कारण आनलाइन क्लास लगतीं हैं, जो वह नहीं लगा सकता, क्योंकि उसने सब्ज़ी की रेहड़ी लगानी होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News